Bounsi News: अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का मुखिया और प्रखंड विकास पदाधिकारी ने फीता काट कर किया उद्घाटन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र के गोकुला पंचायत अंतर्गत गोकुला गांव में लोहिया स्वच्छ  बिहार अभियान के तहत 15वीं वित्त आयोग की लागत से बने कचरा अपशिष्ट  प्रसंस्करण इकाई (डब्लूपीयू) का उद्घाटन गोकुल पंचायत की मुखिया सीता देवी और प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट कर किया गया। उद्घाटन के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी और नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी श्याम सुंदर कुमार ने बेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का अंदर जाकर जायजा लिया।  

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि गंदगी और बीमारी से बचने के लिए ग्रामीणों को हरे डब्बे में सुखा और नीले डब्बे में गीला कचरा डालना है। जिससे गांव में स्वच्छता बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि कूड़ा करकट और कबाड़ का कूड़ा दान ही एक समाधान है। वहीं पंचायत राज पदाधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत योजना के अंतर्गत 940000 रूपये की लागत से कचरा अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई के लिये पक्के भवन का निर्माण कराया गया है। मौके पर मुख्य रूप से मुखिया प्रतिनिधि श्रीकांत चौधरी, बंधुआकुरावा थानाध्यक्ष मंटू कुमार, पंचायत सेवक ब्रजेश कुमार, सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें