Bounsi News: मंदार महोत्सव के आयोजन में महज 11 दिन शेष, नहीं ख़त्म हो रहीं मंदार पे पेय जल और रोशनी की समस्या

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेले के आयोजन में महज 11 दिन शेष रह गये हैं। तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की आवाजाही प्रतिदिन मंदार एवं मेला ग्राउंड हो रही है। साथ ही तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं। बावजूद इसके दिशा निर्देश का असर कम दिख रहा है । मंदार की बात करें तो समस्या ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है । पदाधिकारी के आदेश देने के बाद भी मंदार पे पेय जल की समस्या बनी हुई है । मालूम हो की 1 जनवरी को मंदार पर पिकनिक मनाने आए सैलानियों को पेयजल की समस्या उत्पन्न हुई थी । जिस कारण दुकानदारों के द्वारा सैलानियों से पानी की बोतलों के लिए मनमानी कीमत वसूल की गई। पेयजल का कोई दूसरा  विकल्प नहीं होने के कारण लोग ने दुकानदारों के हाथों ठगे जाने पर भी मजबूरन पानी खरीदा। वहीं दूसरी ओर मंदार पे लगे हाई मास्क लाइट में से सिर्फ 2 लाइट ही जल रही है। 




बांकी की हाई मास्क लाइट शोभा की वस्तु बनी हुई है। हालांकि लक्ष्मी नारायण मंदिर रात्रि में लाइट की रोशनी में भव्य लग रहा था । आस पास रंगाई पुताई का काम काफी अच्छा किया गया है। वहीं दूसरी और मदुसुदन मंदिर से होते हुए झापनियाँ गांव के रास्ते मंदार जाने वाले पथ पर लगे स्ट्रीट लाइट की भी हालत खास्ता है। स्ट्रीट लाइटों में जगह जगह कुछ स्ट्रीट लाइट जल ही नहीं रहीं हैं जिस कारण यात्रियों एवं सैलानियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं कहीं स्ट्रीट लाइट के खंभे ही गिर गये हैं। जिसे देखने वाला कोई नहीं है । मेला मैदान होते हुए मंदार जाने वाले पथ की भी मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति की गई है । विदित हो की पर्यटन विभाग द्वारा करीब 50 लाख की राशि से डीलक्स शौचालय का निर्माण कराया गया है। जो बाजार से बाहर मेला मैदान में स्थित है। जिलाधिकारी के आदेश के बाबजूद अभी तक इसमें लटका ताला नहीं खुला। स्थानीय लोगों ने बताया की इसमें सालों भर ताला बंद लगा रहता है। किसी खास अवसर पर ही शौचालय खुलती है। सामान्य दिनों में यह बंद रहता है।   

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें