Rewari News : महेंद्रगढ़ की दीपिका ने यूजीसी में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण की

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आयोजित विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा दिसंबर 2023 का परिणाम 18 जनवरी को घोषित हुआ। 83 विषयो में हुई राष्ट्रीय स्तरीय परीक्षा में पूरे देश से 9 लाख अभ्यार्थियों ने सहायक प्रोफेसर पात्रता परीक्षा दी। इसमें गांव गुढ़ा (महेंद्रगढ़) निवासी दीपिका डागर पुत्री प्रोफेसर डीएस यादव (अहीर कॉलेज रेवाड़ी) ने कंप्यूटर साइंस विषय में ओबीसी कैटेगरी से होते हुए जनरल कैटेगरी से नेट की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास की।दीपिका ने बताया 2011में उनकी शादी टींट निवासी लवली यादव से हुई।उसके बाद से ही वे वही के सरकारी स्कूल में कंप्यूटर टीचर के पद पर कार्यरत है। 



इस दौरान उन्होंने 2021 मे एच टेट पीजीटी परीक्षा पास की ओर अब नेट की परीक्षा पास की।उन्होंने इसका सारा श्रेय अपने ससुर प्रोफेसर गजराज सिंह यादव (अहीर कॉलेज) को दिया। उन्होंने बताया किस प्रकार मेरे ससुर ने मुझे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। एक पिता जो कर सकते है उससे कही ज्यादा मेरे ससुर ने मेरे संघर्ष में मेरा साथ दिया ।इसके साथ ही दीपिका ने अपने सकूल के सभी स्टाफ गण का धन्यवाद किया कि उनके साथ और प्रेणना से ही मैं आगे बढ़ पाई। श्रीमती सरोज यादव प्राइमरी मुख्या अध्यापिका और मुख्य अध्यापक श्री लालाराम राजकीय उच्च विद्यालय टिंट का तहे दिल से धन्यवाद किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें