Chandan News: फाॅर्टी फा इ ड चावल से जुड़े भ्रान्ति और तथ्य को लेकर जागरुकता रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के चांदन प्रखंड मुख्यालय स्थित कन्या मध्य विद्यालय चान्दन के सभागार में शनिवार 16 दिसंबर को प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार, वर्ल्ड फूड प्रोग्राम एवं ए के क्रिएसन के तत्वाधान में फोर्टिफाईड राईस के गुणों के बारे में गतिविधियों, ड्राइंग, जागरुकता रैली निकाल कर लोगो को जागरूक किया।जागरुकता रैली में विद्यालय के छात्र/छात्राओं ने भाग लेकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया। इस अवसर पर कन्या मध्य विद्यालय चांदन के प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार ने बताया 

कि इस चावल में आयरन, फोलिक एसिड एवं विटामिन बी.ट्वेल्व जैसे विटामिन भरपुर मात्रा में पाए जाते हैं। इस चावल को स्ट्रूडर मशीन से तैयार किया जाता है। इसके सेवन से रक्त की कमी, एनीमिया जैसे बीमारी दूर होती है, मस्तिष्क मजबूत होता है, और स्वास्थ्य रहने के लिए शरीर को आवश्यक पोषण मिलता है। इस अवसर पर चान्दन पंचायत के मुखिया अनिल कुमार, बीपीआरओ हिमांशु शेखर, बीईओ सुरेश ठाकुर, प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार, शिक्षिका मनीषा कुमारी, नीलम कुमारी, राखी कुमारी, रसोईया आशा देवी, हेमा देवी, गणेश मंडल, मीना देवी सहित विद्यालय के दर्जनो छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें