Chandan News: हवन पूजन के साथ सम्पन्न हुआ सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओ पी क्षेत्र अंतर्गत पुर्वी कटसकरा पंचायत अवस्थित श्री श्री 108 पहाड़नाथ मंदिर में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत ज्ञान कथा यज्ञ मंगलवार को बड़े ही धूमधाम से विधिवत हवन पूजन के साथ समापन हो गई। इस महायज्ञ में क्षेत्र के गणमान्य श्रद्घालुओं ने बढ़चढ़कर हिस्सेदार निभाई। बता दें की आनंदपुर ओपी क्षेत्र के पहाड़ नाथ शिवमंदिर परिसर में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद् भागवत ज्ञान कथा झारखंड से आए कथावाचक पंडित बाबू लाल शास्त्री जी के सानिध्य में  निर्धारित कार्यक्रम 19 दिसंबर को भव्य कलश सोभा यात्रा निकालकर शुभारंभ किया। तत्पश्चात पंडित बाबूलाल शास्त्री यज्ञ स्थल के व्यासपीठ पर विराजमान होकर मद्द्भागवत कथा का श्रवण कराया। श्रीमद्भागवत कथा में विभिन्न धार्मिक प्रसंग सुनाए गए। साथ ही भजनों की 

प्रस्तुति से भक्तगण आत्मविभोर होकर झूम उठे। इसके साथ ही श्रीमद्भागवत कथा का मंगलवार को हवन पूजन के साथ समापन कराया।कथा ज्ञान में भगवान श्रीकृष्ण के वात्सल्य व असीम प्रेम के अलावा उनके द्वारा की गई विभिन्न लीलाओं का वर्णन कर वर्तमान समय में समाज में व्याप्त अत्याचार, कटुता, व्यभिचार को दूर कर सुंदर समाज निर्माण के लिए युवाओं को प्रेरित किया। इस धार्मिक अनुष्ठान के समापन दिवस पर भगवान श्रीकृष्ण की सर्वोपरि लीला रासलीला, मथुरा गमन, दुष्ट कंस राजा के अत्याचार से मुक्ति के लिए कंसवध, शिशुपाल वध एवं सुदामा चरित्र का वर्णन कर लोगों को भक्तिरस में डुबो दिया।इस अवसर पर मंच व्यवस्थापक सह बाबा पहाड़नाथ मंदिर संचालक नागा साधु बंसत पुरी के अलावा मंदिर कमिटि के अध्यक्ष सुनील कुमार यादव सचिव रमेश यादव कोषाध्यक्ष विकास यादव उपाध्यक्ष कुलदीप यादव सुधीर मिश्र आदि क्षेत्र के श्रद्धालु  सहित सैंकड़ो महिला पुरुष भक्त मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें