Chandan News: डीएम ने की अंचल कार्यालय व सर्वे ऑफिस सहित चांदन अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिला अधिकारी अंशुल कुमार आदि पदाधिकारी के संयुक्त में गुरुवार को चांदन प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय एवं सर्वे ऑफिस सहित चांदन अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी अंशुल कुमार द्वारा सीओ प्रशांत शांडिल को निर्देश दिया गया कि आरटीपीएस को मॉडल आरटीपीएस के रूप में डेवलप करें। साथ ही कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल विभाग बांका को चांदन मुख्यालय में बने लिफ्ट को चालू करने का निर्देश दिया गया।  इसके साथ ही जिला पदाधिकारी द्वारा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के तहत किए जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया गया। साथ ही डीएम ने सम्बन्धित विभाग कर्मियों को सभी अभिलेखों का संधारण करने का निर्देश दिया गया। और प्रपत्र 6, प्रपत्र 7 एवं प्रपत्र 8 में प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। उन्होने चांदन बीडीओ राकेश कुमार को हाउस टू हाउस सर्वे में चिन्हित 


अब्सेंट, शिफ्टेड और मृत निर्वाचकों का सत्यापन एवं उनके विरुद्ध प्रपत्र 7 मतदान केंद्र तथा समान फोटो वाले निर्वाचकों एवं समान नाम, पता वाले निर्वाचकों के नाम निर्वाचक नामावली से हटाए जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। तत्पश्चात डीएम प्रखंड मुख्यालय के पदाधिकारीगण के साथ चान्दन अस्पताल पहुंचे। और घुम घुम कर अस्पताल  का विधि व्यव्स्था का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने लेवर रुम, दवा भंडार,एक्स-रे रूम अपस्थिती पंजी आदि का गहन अवलोकन किया। निरीक्षण के क्रम में अस्पताल के प्रशव कक्ष का छत को बारीकी से अवलोकन करते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह को जर्जर भवन शिघ्र मरम्मत करने का निर्देश दिया। इस मौके पर प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर ऐ के सिन्हा स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक संजय,चांदन सीओ प्रशांत शांडिल्य,बीडीओ राकेश कुमार,जिला परिषद प्रतिनिधि सह मुखिया तुलसी रजक मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें