Chandan News: मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लाये तेजी:डीडीसी कौशलेंद्र कुमार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। उपविकास आयुक्त कौशलेंद्र कुमार द्वारा रविवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित आईटी भवन के सभागार मे मतदाता पुनरीक्षण कार्य का ससमय निष्पादन हेतु प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारियों के साथ एक वैठक आयोजित की गयी |इस दौरान उन्होंने मतदाता सूची में नाम जोड़ने नाम हटाने और अन्य प्रकार के संशोधन कार्यों के संबंध में पूछताछ की । साथ ही साथ प्रत्येक पंचायत के प्रत्येक गांव में जाकर इस कार्य में तेजी लाने और किसी भी प्रकार की समस्या के निदान के लिए उनसे संपर्क करने की बात कहीं गयी |मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लगे सभी कर्मी को जल्द से जल्द पूरी  

पारदर्शिता के साथ इस कार्य को निपटाने के लिए भी प्रेरित किया। जिससे मतदाता के बीच किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं रहे खासकर प्रत्येक गांव के ऐसे मतदाता जिसकी उम्र 18 वर्ष होने वाली है उसका नाम अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने, और ऐसे मतदाता जिसका नाम किसी दूसरी जगह भी दर्ज है वैसे नाम को हटाने  में उसकी सहमति को ध्यान में रखते हुए साथ दोनों जगह के बीएलओ आपसी तालमेल के आधार पर मतदाता सूची से हटाने का निर्देश दिया ।साथ ही उन्होंने फर्जी मतदाता की पहचान करने और सभी मतदाताओं का नाम पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया|इस मौके पर बी डी ओ राकेश कुमार, सी ओ प्रशांत शांडिल्य, सी डी पी ओ वंदना दास के अलावे सभी नोडल पदाधिकारी और बी एल ओ मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें