Bounsi News: मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला के आयोजन को लेकर आयोजित की गई बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। आगामी 14 जनवरी से आयोजित होने वाले मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला एवं पापहरणी मेला की तैयारी को लेकर शुक्रवार को मंदार तराई अवस्थित मंदार रोपवे के निकट पर्यटन विभाग के रैन शेल्टर में जिलाधिकारी अंशुल कुमार की अगुवाई में समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एडीएम माधव कुमार सिंह के द्वारा की गई। बैठक में मुख्य रूप से मंदार महोत्सव के आयोजन को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। समीक्षात्मक बैठक में सभी विभाग के पदाधिकारी उपस्थित हुए। उपस्थित सभी पदाधिकारियों को जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने ससमय कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी अंशुल कुमार के द्वारा पीएचइडी विभाग को 30 शौचालय बनाने का निर्देश दिया गया। साथ ही कहा गया कि पुलिस प्रशासन के लिए भी शौचालय की व्यवस्था की जाए। धार्मिक न्यास परिषद के सचिव शंकर प्रसाद सिंह के द्वारा महोत्सव एवं पापहरणी मेला के आयोजन और भगवान मधुसूदन के राजभोग के लिए मांग की गई है। साथ ही धार्मिक न्यास परिषद के सदस्य द्वारिका प्रसाद मिश्रा के द्वारा मंदार महोत्सव को 3 दिन से बढ़ाकर 5 दिन का करने की मांग की गई। स्थानीय युवक प्रशांत कुमार घोष के द्वारा मेला में थिएटर मंगाने की भी मांग की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए भी स्थानीय कलाकार गजल गायक कुमार सत्यम को भी मौका दिए जाने की मांग की गई है। वही पुलिस कप्तान डॉक्टर सत्य प्रकाश मेले में विधि व्यवस्था एवं अन्य प्रशासनिक तैयारी की समीक्षा की। सदस्यों ने 







मांग की की मेला के दौरान भी भेड़ामोड़ से वाहनों को डाइवर्ट कर पंजवारा के रास्ते झारखंड भेजा जाए ताकि मंदार महोत्सव के समय तीन दिनों तक जाम की स्थिति न बन पाए। इन सभी मांगों पर जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने आश्वासन देते हुए कहा है कि, इस पर विचार किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी पदाधिकारी को मेला आने वाले सभी महत्वपूर्ण सड़कों की मरम्मत करने के अलावा, भागलपुर हंसडीहा मुख्य मार्ग पर जगह-जगह पड़े गड्ढे को भरवाने, पाप हरनी से मेला तक के सड़क को मरम्मत करने मेला ग्राउंड से विक्रमपुर तक सड़क को मरम्मत करने को कहा गया। विद्युत विभाग के पदाधिकारी को बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने,पापहरणी मेला में स्वास्थ्य शिविर लगवाने के अलावा, पुरानी अस्पताल में भी कैंप लगाने का निर्देश दिया गया। पापहरणी सरोवर में अस्थाई चेंजिंग रूम,पेयजल की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड को तैयार रखने की बात के अलावा, एसडीआरएफ की टीम को तैनात करने, आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज को भी आकर्षक रूप से सजाने की बात कही गई। जगह-जगह अलाव की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया। पीएचइडी विभाग को स्थाई और अस्थाई शौचालय अभिलंब निर्माण, बायो टॉयलेट एवं मोबाइल टॉयलेट लगवाने की बात कही गई। इसके अलावा कृषी प्रदर्शनी की वायरिंग मरम्मत एवं सरोवर में गोताखोर की ड्यूटी के साथ-साथ एसडीआरएफ की तैनाती की बात कही गई। अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय को अतिक्रमण हटाने का भी निर्देश दिया गया। बैठक के बाद जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने मेला ग्राउंड स्थित मुनीश्वर कृषि प्रदर्शनी का भी जायजा लिया। वहां उपस्थित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कार्य को अभिलंब पूरा करने का निर्देश दिया गया। इसके बाद जिलाधिकारी ने आगामी 10 दिसंबर से होने वाले सीताराम विवाह कार्यक्रम को लेकर बन रहे पंडाल और मंच का भी जायजा लिया। इसके बाद जिलाधिकारी अंशुल कुमार भोली बाबा आश्रम पहुंचकर वहां चल रहे कार्यों का भी जायजा लिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से बांका विधायक रामनारायण मंडल, धोरैया विधायक भूदेव चौधरी, पुलिस कप्तान डॉक्टर सत्य प्रकाश, एडीएम माधव कुमार सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष कोमल भारती, प्रखंड प्रमुख बिरसा सोरेन, शंकर प्रसाद सिंह, राजीव सिंह, राजाराम अग्रवाल, देवाशीष कुमार पांडे, द्वारका प्रसाद मिश्र, दीप नारायण यादव, मनमीत शाह, आलोक कुमार, विपिन मिश्रा, चंदन पाठक, लालू यादव, विंदा देवी, धर्मेंद्र पासवान, निप्पू झा, उमेश प्रसाद यादव, निखिल बहादुर सिंह,मनीष अग्रवाल,जयवंत सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें