Bounsi News: श्री सीताराम विवाह महोत्सव का भव्य होगा नजारा, तैयारियां जोरों पर

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार की धरती पर आगामी 10 दिसंबर से आयोजित होने वाले श्री सीताराम विवाह महोत्सव सह श्री श्री 108 लक्ष्मी नारायण महायज्ञ की तैयारी जोरों पर है। जिसको लेकर श्री सीताराम विवाह महोत्सव के संपूर्ण कार्यक्रम के संकल्पित सिया दीदी कार्यक्रम के अध्यक्ष सुमन सौरभ मौर्य सचिव देवाशीष पांडे सहित अन्य कार्यकर्ताओं के द्वारा कार्यक्रम को भव्य एवं बेहतरीन रूपरेखा देने के लिए दिन-रात कार्यक्रम स्थल पर कार्यरत हैं। जानकारी देते हुए कार्यक्रम के सचिव ने बताया कि महात्मा भोले बाबा आश्रम परिसर में इस अवसर पर महान कथावाचक श्रीमद् भागवत आचार्य गौरव कृष्ण चंद्र शास्त्री के द्वारा आश्रम के परिसर में लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन कराया जाएगा। जिसको लेकर मुजफ्फरपुर से आई टीम के द्वारा यज्ञ स्थल का भव्य निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसके अलावा मूर्तिकार रंजन कुमार के द्वारा 21 प्रकार के विभिन्न देवी देवताओं की मूर्तियों का भी निर्माण किया जा रहा है। बताते चलें कि सीताराम विवाह महोत्सव के लिए 

9 दिसंबर को गुरुधाम आश्रम परिसर से शगुन निकल जायेगा। श्री सीताराम विवाह महोत्सव एवं श्री श्री 108 लक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर 10 दिसंबर को मधुसूदन मंदिर के प्रांगण से विशाल एवं भव्य कलश शोभायात्रा निकाली जाएगी। भव्य कलश शोभायात्रा बाजार भ्रमण करते हुए वापस भोली बाबा आश्रम आएगी। बताते चलें कि दोपहर में मुख्य मंच का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे एवं साधु संतों के द्वारा किया जाएगा। इस अवसर को लेकर अखंड संकीर्तन के साथ-साथ अखंड भंडारा का भी आयोजन किया गया है। जिसमें काफी दूर दराज से आए साधु संतों के अलावा श्रद्धालु महाप्रसाद ग्रहण कर सकेंगे। श्री सीताराम विवाह महोत्सव सह श्री श्री 108 लक्ष्मी नारायण महायज्ञ में क्षेत्र के सैकड़ो लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कार्यक्रम को लेकर अभी से ही पूरे बाजार को सजाने संवारने का काम किया जा रहा है जगह-जगह झालर की लाइट लगाकर सजाया जा रहा है कार्यक्रम को लेकर अभी से ही लोगों मैं उत्साह का माहौल दिख रहा है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें