Bounsi News: एसडीएम एवं एसडीपीओ के द्वारा मंदार महोत्सव मेले की तैयारी का लिया गया जायजा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मंदार महोत्सव सह बौंसी मेले की तैयारी को लेकर  शनिवार को एसडीएम अरुण कुमार एवं एसडीपीओ विपिन बिहारी के द्वारा पदाधिकारी के साथ संयुक्त रूप से मंदार महोत्सव मेले की तैयारी का जायजा लिया गया। बांका एसडीएम के द्वारा महाराणा बांध से मंदार पर्वत जाने वाले सड़क के किनारे से अतिक्रमण को हटाने के अलावे सड़क के किनारे मिट्टी डालकर समतलीकरण करवाने का निर्देश दिया गया। जिससे मेले में आने वाले वाहनों को परेशानी उठानी ना पड़े। बताया गया कि आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज के पास दो जगहों पर अस्थाई पार्किंग का निर्माण करवाया जायेगा। जहां पर मेला देखने आये छोटी वाहनों को खड़ी की जायेगी। जबकि महाराणा बांध मुख्य बाजार पर यात्री सेड एवं तिलारू गांव समीप सामुदायिक भवन और मंदार तराई के पास बने सामुदायिक भवन में अस्थाई पुलिस चौकी मंदार महोत्सव के दौरान बनाई जायेगी। जहां पर मेला के दौरान सदैव पुलिस की तैनाती रहेगी। यहां से वे मंदार पर्वत स्थित पापहरणी सरोवर के पास गये। अंचलाधिकारी एवं नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी रवि शंकर प्रसाद सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए दुकानदारों को कहा कि अपनी दुकानों को ठीक ढंग से लगावे नहीं तो दुकानों को यहां से हटवा दिया जायेगा। 

वहीं मंदार के चारों ओर साफ सफाई के अलावे वहां की अन्य सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। जबकि मेला मैदान में साफ सफाई का जायजा लिया गया। साथ ही गज्जर गांव के पास से बहने वाले मुख्य नाले को अभिलंब साफ करवाने का निर्देश नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया। इसके बाद वे प्रखंड मुख्यालय स्थित ढणढनिया कोठी के पास पहुंचे। बताया गया कि बिहार सहित झारखंड से आने वाली सभी बड़ी एवं छोटी गाड़ियों की पार्किंग मेला के क्रम में यहीं पर कराई जायेगी। ज्ञात हो की 10 जनवरी से ही साफा धर्मावलंबियों की भीड़ मंदार पर्वत पर आनी शुरू हो जाती है। जिससे मंदार पर्वत के आसपास के क्षेत्र में जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिये भारी वाहनों को यहां पर पार्किंग करवाया जायेगा। साथ में जिला परिवहन पदाधिकारी प्रेम कांत सूर्य, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, अंचल अधिकारी विजय कुमार गुप्ता, पुलिस निरीक्षक अमेरिका राम एवं थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय को एसडीएम के द्वारा कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये गये। इस मौके पर मुख्य रूप से प्रशिक्षु डीएसपी कुमारी सिया भारती रोपवे प्रबंधक मुकेश कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें