Rewari News : मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में राज्य स्तरीय बाल महोत्सव 2023 का रंगारंग आगाज हुआ



रेवाड़ी जिले को राज्य स्तरीय बाल महोत्सव की मेजबानी मिली। मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में 11 से 15 दिसंबर तक चलेगी प्रतियोगिताएं। 41 स्पर्धा में 2588 बच्चे दिखाएंगे दमखम। भिवानी बोर्ड के चेयरमैन वीपी यादव ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।



रेवाड़ी के मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में आज से पांच दिवसीय राज्य स्तरीय बाल महोत्सव कार्यक्रम का सोमवार को शुभारंभ हो गया। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ के अंतर्गत बल भवन रेवाड़ी में पहली बार यह महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। बाल महोत्सव 2023 समारोह के पहले दिन भिवानी बोर्ड के अध्यक्ष वेद प्रकाश यादव ने बतौर मुख्य अतिथि जबकि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की उपाध्यक्ष परिषद शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। आपको बता दे कि यह प्रतियोगिताएं 11 से 15 दिसंबर तक चलेगी जिसमें पहले दिन आज सोलो डांस प्रतियोगिता करवाई गई। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए स्कूली विद्यार्थी इन प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं। इसी प्रकार पांच दिनों तक 41 स्पर्धाओं में 2588 बच्चे अपना दमखम दिखाएंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बाल भवन में चार स्टेज बनाई गई है जिनमें सभी पर आज पहले दिन एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।



रेवाड़ी जिला उपायुक्त एवं जिला बाल  कल्याण परिषद अध्यक्ष राहुल हुड्डा के मार्गदर्शन में एवं हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद, चंडीगढ़ के तत्वाधान में सोमवार को राज्य स्तरीय बाल महोत्सव 2023 का शुभारंभ हुआ। राज्य स्तरीय बाल  महोत्सव 2023 के कार्यक्रम में आज बतौर मुख्य अतिथि वेद प्रकाश यादव चेयरमैन हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी एवं कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि पारिशा शर्मा, उपाध्यक्षा हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ रही। रेवाड़ी जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंद्र यादव द्वारा मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का पौधा भेंट कर स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि व अतिथिगणों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वीरेंद्र यादव, जिला बाल कल्याण अधिकारी, रेवाड़ी नें सभी का स्वागत करते हुये राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं के आयोजन और इसकी व्यवस्थाओं की पूरी जानकारी दी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में आज एकल नृत्य के प्रथम व द्वितीय वर्ग का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न जिलों से आए 48 प्रतिभागियों नें बढ़-चढ़कर भाग लिया । यह प्रतियोगिताएं बाल भवन प्रांगण में चार स्टेजों पर चलाई गई । 



मुख्य अतिथि चेयरमैन वीपी यादव ने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए बहुत ही सुव्यवस्थित तरीके से व्यवस्था की गई है। मुख्य अतिथि नें इस आयोजन के लिए उपायुक्त महोदय एवं जिला बाल कल्याण अधिकारी और उनकी टीम की सराहना की और उन्होने कहा कि राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के लिए रेवाड़ी जिले को जो मेजबानी मिली है उसमें रेवाड़ी जिले नें बच्चों की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए और अपने जिले का नाम रौशन करने के लिए बहुत ही सुंदर इंतजाम किए हैं। मैं बच्चों को कहना चाहूँगा कि अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए बाल मंच बहुत ही बेहतरीन मंच है जो आज यूनिवर्सिटी लेवल पर पहुँच गया है । इसी तरीके से बच्चे मेहनत करते रहे और आगे बढ़ते रहें । उन्होने यह भी कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं राष्ट्रीय स्तर पर भी होनी चाहिए, इसके लिए नई शिक्षा पद्दती नीति में यह ग्रेड अनुसार शामिल किया जा रहा है। मेरी सब बच्चों को हार्दिक शुभकामनाए है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं रेवाड़ी जिले से हैं और रेवाड़ी के लिए यह गौरव की बात है की बाल महोत्सव प्रतियोगिता की मेजबानी मिली है। 



पारिशा शर्मा उपाध्यक्षा, हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद नें भी बच्चों को शुभकामनायें दी। परीक्षा शर्मा ने कहां की बाल महोत्सव प्रतियोगिता में रेवाड़ी जिला प्रत्येक वर्ष प्रथम आता है इस बार रेवाड़ी को मेजबानी का मौका मिला है इसलिए यह गर्व का विषय है। आज पहले दिन कार्यक्रम में जिला स्तर पर द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को सम्मानित किया गया। 13 दिसंबर को ओवर ऑल ट्रॉफी विजेता स्कूलों को सम्मानित किया जाएगा। 



इस अवसर पर पुष्पेंद्र, मण्डल स्तरीय अधिकारी, महेश यादव, प्रिन्सिपल अजमेर गोदारा, कार्यक्रम अधिकारी अनिल मोरवाल, APO रोशनी देवी, अशोक कुमार, जोगेन्द्र कुमार, अमित कुमार, शुकरमपाल, मनोज कुमार, अनिल शर्मा, अमित कुमार, प्रवीण कुमार बाबूलाल प्रदीप जगबीर सुमन सहित बाल भवन के समस्त कर्मचारी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें