Bihar News: नव वर्ष में बिहार के लोगों को सताएगी ठंड

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। मौसम विभाग के मुताबिक 2 जनवरी से राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश के बाद ठंड बढ़ा सकती है। इस वजह से कड़ाके की पड़ने की संभावना है। पटना समेत बिहार के 8 शहर वायु प्रदूषण के मामले में रेड जोन में चले गए हैं। पटना के साथ गया और पूर्णिया में सुबह में कुहासा रहा। लेकिन दिन में धूप खिली। गया का न्यूनतम तापमान राज्य भर में सबसे कम 10.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य के बाकी हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम शुष्क रहा। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार अगले पांच दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा। इसके बाद 2 से 4 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के अधिकांश हिस्से में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से किसानों को भी सतर्क किया गया है। वहीं अगले पांच दिन के 

दौरान राज्य के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। जबकि सुबह में हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। पटना समेत बिहार के 8 शहर वायु प्रदूषण के मामले में रेड जोन में चले गए हैं। पटना में एक दिन में प्रदूषण 15 फीसदी बढ़ा है। इस बीच राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस फारबिसगंज और सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस गया में रिकार्ड किया गया। जबकि राज्य का औसत अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस और औसत न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा। बताते चलें कि पटना समेत बिहार के 8 शहर वायु प्रदूषण के मामले में रेड जोन में चले गए हैं। पटना में एक दिन में प्रदूषण 15 फीसदी बढ़ा है। बुधवार को एक्यूआई लेवल 316 रहा, जबकि मंगलवार को 275 था। पटना सिटी से दानापुर तक चलने वाली हवा प्रदूषित है। गांधी मैदान और वेटनरी कॉलेज इलाके में एक्यूआई लेवल 300-400 के बीच, जबकि इको पार्क, पटना सिटी और तारामंडल के पास 200-300 दर्ज किया गया है। इसके अलावा कटिहार का एक्यूआई लेवल 366, भागलपुर का 353, सहरसा का 333, आरा का 328, मुजफ्फरपुर का 320, छपरा का 313 और हाजीपुर का 301 दर्ज किया गया। 

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें