Bihar News: बीपीएससी शिक्षक के पकरौआ शादी से नाराज स्वजन व ग्रामीणों ने ताजपुर-हाजीपुर स्टेट हाइवे-49 को करीब पांच घंटो किया सड़क जाम

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय से  बीपीएससी शिक्षक का अपहरण कर लिए जाने के विरोध में आक्रोशित स्वजन व ग्रामीणों ने ताजपुर-हाजीपुर स्टेट हाइवे-49 को करीब पांच घण्टे तक जाम रखा। पुलिस ने अपहृत शिक्षक को सकुशल बरामद कर लेने का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया। आश्वासन के कुछ घँटे के भीतर ही पातेपुर प्रभारी थानाध्यक्ष हसन सरदार एवम उनकी पूरी टीम ने अपहृत शिक्षक को महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर डेढ़पुरा गांव से बरामद कर लिया।अपहृत शिक्षक वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के महेया मालपुर गांव का रहने वाला है। थाना क्षेत्र के  उत्कर्मित मध्य विद्यालय रेपुरा में पहली पोस्टिंग मिली थी। वहीं प्रभारी थानाध्यक्ष हसन सरदार ने बताया हैं कि स्कूल पोषक क्षेत्र के ही पांच लोगों पर अपहरण कर लेने का मामला शिक्षक के दादा ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले में एक को हिरासत में लिया है। बताया गया है कि शिक्षक को उठा ले जाकर जबरन शादी करा दिया गया।

बीपीएससी शिक्षक के दादा ने पांच लोगों के विरुद्ध दिया था आवेदन।

पातेपुर थाना क्षेत्र के महेया मालपुर  निवासी राजेन्द्र राय 29 मई को पातेपुर थाना में शिक्षक पोता का अपहरण कर लिए जाने की लिखित शिकायत दी थी। उन्होंने आवेदन में कहा है कि उनका पोता गौतम कुमार बीपीएससी शिक्षक के रूप में पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित है। बुधवार को विद्यालय में शिक्षण कार्य कर रहे थे उसी दौरान गांव के ही राजेश राय, डब्लू राय, भूषण राय तीनों पिता स्व लखेन्द्र राय, विनोद राय, प्रमोद राय दोनों पिता रामचंद्र राय गौतम को स्कूल से अगवा कर बोलेरो पर बैठा कर ले गए।



अपहरण के विरोध में पांच घँटे तक एसएच जाम

बीपीएससी शिक्षक गौतम के कथित स्कूल से अपहरण कर लिए जाने के विरोध में परिजन व ग्रामीण स्थानीय मालपुर के शिवना चौक जाम कर SH-49 में यातायात अवरुद्ध कर दिया। सुबह सात बजे से दोपहर 01 बजे तक स्टेट हाइवे जाम रहा। पुलिस ने कुछ घण्टों में अपहृत शिक्षक को बरामद कर लेने का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया। 

महनार थाना क्षेत्र से शिक्षक बरामद

पुलिस टीम को अपहृत शिक्षक के विषय में पूरी जानकारी मिल चुकी थी। पातेपुर पुलिस की टीम ने महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर डेढ़पुरा गांव से अपहृत शिक्षक गौतम को बरामद कर लिया। बताया गया हैं कि शिक्षक को पकरौआ शादी के लिए उठाया गया था। आरोपी बनाए गए राजेश राय की पुत्री चांदनी कुमारी से शिक्षक गौतम की शादी कराई जा चुकी है। नारायणपुर डेढ़पुरा में बच्ची के चाचा का ससुराल है। भनक लगते ही शादी में विघ्न डालने न लड़के वाले पहुंच जाएं इसलिए गांव से दूर बच्ची के चाचा के ससुराल लाकर विवाह कराए जाने की बात कही जा रही है। पुलिस ने इस मामले में एक को हिरासत में लिया है। हालांकि मामला वैवाहिक होने के वजह से दोनों गांव के ग्रामीणों के स्तर से मामला मैनेज करने की पहल शुरू हो गई है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

सौजन्य:- ईडब्लूएस एशिया न्यूज

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें