Rewari News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेल मंत्री को अमित स्वामी द्वारा की गई मांग की सिफारिश


सम्राट हेमचन्द्र विक्रमादित्य मंच के संयोजक तथा यंगमैन्स एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर से दिनांक 7-10-2023 को हरियाणा भवन में भारत के अंतिम हिन्दू सम्राट हेमचन्द्र विक्रमादित्य के डाक टिकट के विमोचन के अवसर पर मंच के सदस्यों के साथ भेंट करके मांग पत्र सौंपा जिसमें उन्होंने मांग की कि रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के प्रांगण के मध्य में अदम्य पराक्रमी अंतिम हिन्दू सम्राट हेमचन्द्र विक्रमादित्य की प्रतिमा की स्थापना की अनुमति दी जाए। अमित स्वामी ने इस मांग की एक प्रति श्री अश्विनी वैष्णव, केन्द्रीय रेल मंत्री, भारत सरकार को भी प्रेषित की थी। मुख्यमंत्री ने अमित स्वामी द्वारा दिये गये मांग पत्र पर स्वीकृति जताते हुए श्री अश्विनी वैष्णव, केन्द्रीय रेल मंत्री, भारत सरकार को अमित स्वामी द्वारा दिये गये मांग पत्र पर स्वीकृति देने की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री हरियाणा के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर ने पत्र लिखकर अमित स्वामी को इस बात से अवगत कराया है।



अमित स्वामी एवं सम्राट हेमचन्द्र विक्रमादित्य मंच के कार्यकारिणी सदस्य सुधीर भार्गव, प्रो. महावीर यादव, डॉ. एल.एन.शर्मा, डॉ. आर.सी. शर्मा आदि ने मुख्यमंत्री द्वारा दी गई स्वीकृति की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि रेवाड़ी के कुतुबपुर से सम्बन्ध रखने वाले सम्राट हेमचन्द्र विक्रमादित्य अंतिम हिन्दू सम्राट थे जिन्होंने 22 लड़ाईयां जीती। स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्रांगण में उनके सम्मान में स्थापित की जाने वाली प्रतिमा उनके शौर्य एवं पराक्रम के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें