Rewari News : AIUTUC के आह्वान पर यूनियन ने सभा कर सीएम के नाम BDPO को ज्ञापन सौंपा


केंद्रीय श्रमिक संगठन एआईयूटीयूसी एवं स्कीम वर्कर्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर आज रेवाड़ी मे जिला भर की स्कीम वर्कर्स- आशा कार्यकर्ता यूनियन आगंनबाडी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन व मिड डे मील कार्यकर्ता यूनियन ने संयुक्त रूप से शहर के नेता जी सुभाषचन्द्र बोस पार्क रेवाड़ी में एक सभा की और अपनी अपनी मांगों का ज्ञापन उपायुक्त रेवाड़ी के प्रतिनिधि बीडीपीओ धारुहेड़ा के माध्यम से  मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।



सभा में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सभा को मुख्य रूप से एआईयूटीयूसी हरियाणा के अध्यक्ष कामरेड राजेन्द्र सिंह एडवोकेट ने सम्बोधित किया।सभा को संबोधित करते हुए कामरेड राजेन्द्र सिंह एडवोकेट ने कहा कि 17 नवंबर को  मिशन डायरेक्टर  एनएचएम से आशा कार्यकर्ता यूनियन हरियाणा से हुई वार्ता में इंसेंटिव को दुगना कर दिया। ड्रेस के  800 से 1500/ रुपए सालाना कर दिए गए। नागरिक हॉस्पिटल में आशा विश्राम रूम दिए जाएंगे । बस में आने जाने  के लिए   एकमुश्त  राशि दी जाएगी।चिरायु योजना के  अंतर्गत  1500/ रुपए नही ली  जाएगी ,जिससे  लिए गए वे  वापिस लिए जाएंगे। आगनवाड़ी कर्मियों की भी कुछ मांगों को भी आंदोलन के दवाब में माना है। परंतु मुख्य मांगे अभी लंबित है। मिड डे  कुक  को  पूरे साल का मानदेय दिया जाए ,इत्यादि मांगों को लेकर  आंदोलन तेज किया जायेगा ,जिनको सरकार तीनों स्कीमों की कार्यकर्ताओं  की महत्वपूर्ण मांगों को अनदेखा कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्कीम वर्कर्स के मानदेय में केवल मामुली बढ़ोतरी करके वाहवाही लूट रही है जबकि हरियाणा की स्कीम वर्कर्स अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है। उन्होंने सरकार से अपील की कि स्कीम वर्कर्स की सभी यूनियन के साथ वार्ता करके इनकी मांगों को पूरा किया जाए वरना हरियाणा में एक बड़े आन्दोलन का आगाज होगा।



सभा को स्कीम वर्कर्स फैडरेशन ऑफ इंडिया की नेत्री व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की जिला प्रधान तारा देवी, आशा कार्यकर्ता यूनियन की प्रधान राजबाला व सचिव सन्तोष, मिड-डे मील कार्यकर्ता यूनियन की प्रधान भतेरी देवी व बरखा देवी, एआईयूटीयूसी रेवाड़ी के प्रधान बलराम यादव ने भी सम्बोधित किया।सभा में एआईयूटीयूसी रेवाड़ी की जिला कमेटी सदस्य डॉ महीपाल यादव खलियावास , यूनियन नेत्री बिन्दु शर्मा, सुमित्रा, गीता देवी, सुमन, बरखा, सरोज, मुनेश सुमा खेड़ा, भतेरी पाल्हावास, मुनेश भाड़ावास, सुनीता अहरोद, पूनम यादव, सोनू शर्मा, अनीता नैनसुख पुरा, भावना खोल, विजय लक्ष्मी मंदौला, पिंकी पाड़ला आदि सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें