Pakur News: सूचना भवन पाकुड़ के सभागार में पत्रकारों की हुई बैठक




ग्राम समाचार, पाकुड़ ब्यूरो रिपोर्ट:-  सोमवार-बीते 25 नवंबर को बाजार समिति प्रांगण में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों को जमीन में बैठकर कार्यक्रम का कवरेज करना पड़ा और इसके विरोध को लेकर सोमवार को सूचना भवन के सभागार में पत्रकारों की बैठक हुई| बैठक में सभी पत्रकार संगठनों ने अपनी एकजूटता दिखाते हुए उक्त घटना की निंदा किया। बैठक के दौरान उपस्थित पत्रकारों ने उक्त कार्यक्रम के दौरान पत्रकार दीर्घा में कुछ राजनीतिक दल के राजनेता के अमर्यादित व्यवहार का भी मुद्दा उठाया और इसकी भी निंदा की गई | मौके पर उपस्थित पत्रकारों ने एक स्वर में कहा कि पत्रकार जनता और जन समस्या से जुड़े मुद्दे को सामने लाने के लिए पूरी तरह से समर्पित रहते हैं ऐसे में प्रशासन के द्वारा न्यूज़ कवरेज के दौरान जो सुविधा उन्हें मिलनी चाहिए वह सुविधा उक्त कार्यक्रम में उपलब्ध कराने में पूरी तरह से विफल साबित हुई इसके साथ-साथ पत्रकार के लिए बने दीर्घा में कुछ राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता अमर्यादित व्यवहार भी किया जो उचित नहीं था।

पत्रकारों ने कहा कि जिला प्रशासन के साथ-साथ राजनीतिक दल के जिला अध्यक्ष को भी इन बातों को संज्ञान में लेने की जरूरत है। पत्रकारों के द्वारा इस पर कड़ा कदम उठाने का मांग किया गया और आगे इन सब चीजों का पुनरावृति ना हो इसको लेकर विचार विमर्श करते हुए निर्णय लिया कि दिनांक 28 नवंबर 2023 को इन सभी विषय वस्तु को लेकर एक ज्ञापन उपायुक्त को सौंपने का निर्णय लिया। बैठक में ज्ञापन सौंपने के साथ उपायुक्त से कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के बैठने की उचित व्यवस्था नहीं करने के जिम्मेदार पदाधिकारी के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ पत्रकार कृपा सिंधु बच्चन, अशोक शर्मा, प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, सचिव रोहित भगत, रमेश भगत, कुंदन कुमार, मैनुल हक, अनंत तिवारी, अमित कुमार, मो0कासिम, मो0 अराफात, शुबल यदुवंशी, प्रीतम सिंह सतनाम सिंह, एहसान आलम, तारक भगत, पंकज भगत, नंदलाल तूरी, मो0 काजिरूल, मनोज कुमार, राजकुमार भगत मो0 तौफीक, संजय कुमार, स्वराज सिंह, राजेश यादव, चंदन रक्षित, अविनाश कुमार, विक्की सान्याल, बलराम पंडित, गुंजन कुमार समेत दर्जनों पत्रकार मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें