Jamshedpur New: विद्यालय में शिक्षक -अभिभावक संवाद बैठक संपन्न संकल्पित हुए अभिभावक।

 


ग्राम समाचार संवाददाता, चाकुलिया/ जमशेदपुर: जिला के चाकुलिया प्रखंड अंतर्गत नगर पंचायत में स्थित केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय में 8 नवंबर 23 को शिक्षक-अभिभावक  संवाद बैठक सकुशल संपन्न हुआ. इस समेकित बैठक  में आपसी संवाद के माध्यम से विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य को बनाने के लिए नए ऊर्जा के साथ सभी शिक्षक- अभिभावक दृढ़संकल्पित हुए. कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत से किया. इस अवसर पर अभिभावकों ने कहा हम अपने बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए केएनजे विद्यालय के शिक्षकगण व सरकारी शिक्षा विभाग का आभार जताते है . तो वही केएनजे हाईस्कूल चाकुलिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्री महतो ने विद्यालय में आये हुए सभी अभिभावकों का गुलदस्ता भेंट कर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया. 


बैठक में  श्री महतो ने बताया कि विद्यालय में जो भी संसाधन उपलब्ध है. हम उन सभी संसाधनों का उपयोग बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए करते हैं. चाहे प्रयोगशाला हो, आईसीटी लैब हो, पुस्तकालय कक्ष हो, स्मार्ट क्लास रूम हो, खेलकूद सामग्री हो, योगा अभ्यास के लिए व्यायामशाला हो, सबका उपयोग छात्रों के लिए किया जाता है. इसके आलवा झारखंड सरकार की ओर से नए मतदाता अभियान फॉर्म-6 के बारे में सभी गार्जियन को इसके महत्त्व के बारे में तथा गुरुजी एप्प व स्विफ़्ट चैट ऐप के बारे में विस्तार से जानकारी दिया गया. साथ ही सभी विषयों का शिक्षणकार्य निर्धारित समय पर होता हैं.  झारखंड स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा चलाये गए विभिन्न शैक्षणिक गतिविधि जैसे- प्रोजेक्ट परख, रेल साप्ताहिक टेस्ट या विभिन्न शैक्षिक क्लबों- मेंटरशिप क्लब, इको क्लब, इलेक्ट्रोरल क्लब, कल्चरल क्लब, हैप्पीनेस क्लब, अवेयरनेस क्लब, मेडिकल जैसी महत्वपूर्ण क्लबों से बच्चों को जागरूक व आत्मनिर्भर बनाने के लिए विद्यालय दृढ़संकल्पित है. विद्यालय में छात्रों की शतप्रतिशत उपस्थिति हो, इसके लिए गार्जियन को प्रेरित किया गया कि वे अपने बच्चों को विद्यालय भेजने में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. 


एक अच्छे विद्यालयी वातावरण को बनाने में शिक्षक-छात्र और अभिभावकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. अभिभावकों को पीएमश्री योजना की जानकारी भी दी गयी और प्रोजेक्ट रेल के अंतर्गत साप्ताहिक टेस्ट में जो छात्र-छात्राएं सर्वाधिक अंक लाएं उन्हें मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया. विद्यालय के नए इनवर्टर, बैटरी, फ़्रीज़र, नैपकीन इंसीनरेटर मशीन और खेलकूद सामग्री के नए कक्ष का उदघाटन भी अभिभावकों के कर कमलों द्वारा किया गया. कार्यक्रम का सफल संचालन श्री नन्दलाल और धन्यवाद ज्ञापन श्री कालिदास मुर्मू ने किया. इस अवसर पर उपस्थित विद्यालय के अध्यापकों में सुश्री प्रमिला मांझी, श्रीमती माधुरी मुर्मू, श्री महादेव महतो, श्रीमती रेजिना बांडो, श्री देब विश्वास, श्री दीपक मुर्मू और अभिभावकों सहित विद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं उपस्थिति रहें. 


कालीदास मुर्मू, जमशेदपुर। 

Share on Google Plus

Editor - कालीदास मुर्मू , जमशेदपुर

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें