Chandan News: बाल सभा आयोजित कर बच्चों को किया पुरस्कृत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित कन्या मध्य विद्यालय चांदन के सभागार में मंगलवार 14 नवंबर को ग्राम पंचायत चांदन के मुखिया अनिल कुमार की अध्यक्षता में बाल दिवस के अवसर पर बालसभा  आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुखिया अनिल कुमार,विद्यालय के प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार सहायक शिक्षक अवधेश कुमार के संयुक्त में दीप प्रज्ज्वलित कर पंडित जवाहरलाल नेहरु के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। तत्पश्चात प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार के द्वारा मुख्य अतिथियों को माला पहनाकर एवं बच्चों द्वारा स्वागत गीत से सम्मानित किया। इस मौके पर मुखिया अनिल कुमार बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के बच्चे कल के भविष्य होते हैं। उनके शिक्षा, स्वास्थ्य, खेलकूद आदि को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। साथ ही, उनके साथ किसी प्रकार का अत्याचार, अनाचार, शोषण आदि नहीं हो, इसके लिए कड़ा कानून बनाने की आवश्यकता है। इसके लिए परिवार, समाज, एवं विद्यालय परिवार, शिक्षक शिक्षिकाओं को सजग रहने की जरूरत है एवं बच्चों 

को भी जागरूक करने की आवश्यकता है। प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार ने कहा कि विद्यालय में शत-प्रतिशत नामांकन, शत-प्रतिशत ठहराव और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सरकार कई तरह की योजनाएं  चला रखी है। ताकि बच्चों का भविष्य उज्जवल हो।  इस दिशा में बेहतर परिणाम प्राप्त हो रहे हैं। विद्यालय के बच्चों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जा रहा है। इस बीच निबंध और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। और विजेताओं को मोमेंटो एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले क्रमशः हैं - सुप्रिया कुमारी, पिहू रानी एवं अपर्णा पाण्डेय। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले क्रमशः हैं - अंशिका वर्णवाल, प्रियल वर्णवाल एवं माईकल मरांडी। शेष प्रतिभागियों को सान्त्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन आनन्द कुमार ने किया। इस अवसर पर कार्यपालक सहायक वरूण कुमार गुप्ता, पीरामल फाउंडेशन के प्रखंड कार्डिनेटर मुकुंद कुमार, राकेश कुमार, बिनोद कुमार, आशा देवी, विद्यालय की तीन पूर्व बाल संसद की प्रधानमंत्री क्रमशः अर्चना कुमारी, लक्ष्मी कुमारी एवं वाणी प्रिया सहित सैकड़ों छात्र/ छात्रा उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में 50 छात्र और 60 छात्राएं उपस्थित थीं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें