Chandan News: बांका एस डी एम अरुण कुमार का जनसंवाद कार्यक्रम, दिए लोक जन-कल्याणकारी योजना का संदेश

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के असुढ़ा पंचायत अन्तर्गत प्रोन्नत मध्य विद्यालय जिरो पहरी के प्रांगण में बुधवार 8 नवंबर को मुख्यमंत्री जन संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीएम अरुण कुमार सिंह, शंभुगंज प्रखण्ड प्रमुख सुमन कुमार सुमन,बीडीओ राकेश कुमार, सीडीपीओ वंदना दास,असोढा ग्राम पंचायत मुखिया मोना सिंह,आदि संयुक्त रूप में दीप प्रज्वलित कर किए। आयोजित मुख्यमंत्री जन संवाद कार्यक्रम में जिला प्रशासन के निर्देशानुसार विभिन्न विभागों के जिसमें बाल विकास, आपूर्ति, पीएम आवास, जीविका, कृषि,स्वास्थ्य,शिक्षा विभाग विद्युत विभाग आदि द्वारा कई स्टाल लगाकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपस्थित लोगों को दी गई। कृषि पदाधिकारी ने कहा इस बार बीज वितरण में किसानों को 50% एवं 100% अनुदान राशि पर बीज उपलब्ध कराया जा रहा है। राजस्व अधिकारी आरती भूषण ने भूमि से संबंधित दाखिल खारिज के समय अपना मोबाइल नंबर डालने का सलाह दिए। जन संवाद कार्यक्रम में एसडीएम अरुण कुमार व बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि सरकार ने अति पिछड़ा ,महादलित, पिछड़ा,अल्पसंख्यक सहित सभी समुदाय के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के कल्याण के लिए कई प्रकार की योजनाएं संचालित की गई है। लाभुकों को जानकारी नहीं 




मिलने के कारण इन योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत लोगों को नहीं मिल पा रहा है। सरकार ने जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन लोगों को योजनाओं के लाभ दिलाने के साथ इन योजनाओं एवं अन्य योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार को बंद करने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा किसी भी सरकारी कार्य में हो रहे अनियमितता या भ्रष्टाचार की शिकायत करें। ताकि भ्रष्ट कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।इस दौरान एस डीएम अरुण कुमार ने खासकर पढ़ने वाले युवक युवतियों को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड एवं  लोंगों को सरकार का उद्यमी योजना से लाभ प्राप्त कर रोजगार करने पर बल दिया।वहीं इस महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम के दौरान सीडीपीओ वन्दना दास ने आंगनवाड़ी केंद्र से मिलने वाली लाभ से संबंधित लोगों को विस्तार पूर्वक बताई। इस अवसर पर एसडीएम अरुण कुमार आदि पदाधिकारियों ने एक दर्जन के करीब योग्य लाभुक के बीच नए राशन कार्ड भी वितरण किए। कार्यक्रम में पंचायत के विभिन्न गांव के काफी संख्या में लोगों ने भाग लेकर अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज कराई।कार्यक्रम के अंत में एसडीएम ने नवजात शिशु को खीर खिलाकर अन्नप्राशन की रश्म पुरी की। जन संवाद  कार्यक्रम में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर ए,के सिन्हा, बी ई ओ सुरेश ठाकुर, प्रखंड आपूर्ति संदीप  बरनवाल, आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार, राजस्व कर्मचारी आरती भूषण, प्रखंड प्रभार कृषि पदाधिकारी संजय कुमार,जीविका बीपीएम सीडी रजक, जीविका सी एम रजिया खातून,सीसी प्रमोद,पप्पू कुमार, एवं जिरो पहरी के जनसंवाद मंच व्यवस्थापक वार्ड सदस्य, गुलाम मुर्तजा,  आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें