Chandan News: छठ पूजा को लेकर मांस मछली बिक्री पर लगाया रोक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चार दिवसीय आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर चार दिनों तक चांदन प्रखंड मुख्यालय के आमलोगों का विशेष अनुरोध पर स्थानीय पदाधिकारियो से सोमवार तक के लिए सभी मांस,मछली,मुर्गा,अंडा की दुकान बंद रखने की मांग पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बीडीओ राकेश कुमार, सीओ प्रशांत शांडिल्य, प्रभारी थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने स्वंय पूरे बाजार सहित एमएमकेजी विद्यालय चान्दन के समीप सड़क किनारे सभी मांसाहारी दुकान को बंद करा कर सोमवार तक मांसाहारी दुकान नही खोलने का नसीहत दिए।बीडीओ राकेश कुमार व सीओ प्रशांत शांडिल ने बताया कि चांदन बाजार के मांसाहारी दुकान छठ के उदयमान सूर्य 



को अर्ध देने के बाद मंगलवार से खोले जाने का आदेश दिया गया है। इस आदेश को अवहेलना करने वाले दुकानदारों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।वहीं पदाधिकारी द्वारा निर्णय का सराहना करते चान्दन बाजार आम लोगों ने खुशी व्यक्त किया है। इस बाबत बीडीओ राकेश कुमार, सीओ प्रशांत शांडिल्य, और प्रभारी थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि कुछ मीडिया कर्मियों के साथ-साथ प्रखंड मुख्यालय के आम लोगों ने छठ तक इन सभी दुकानों को बंद रखने  का अनुरोध किया था। जिस पर काफी सोच विचार के बाद इस महान पर्व को देखते हुए सभी मांस मछली बेचने वाले दुकानदारों से अनुरोध करते हुए दुकान बंद करने को कहा गया।  जिसे दुकानदारों ने भी स्वीकार किया और मंगलवार को दुकान खोलने की बात कही।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें