Chandan News: नाबालिक से दुष्कर्म,का मामला दर्ज, जांच में जुटी बांका पुलिस

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। एक ओर जहां चांदन प्रखंड क्षेत्र के में लोक अस्था का पर्व छठ पूजा को लेकर श्रद्धालू पुजा की तैयारी में व्यस्त थे। और कुछ दरिंदे अपनी हवस का शिकार में एक 14 बर्षीय मासूम लड़की के साथ जबरन बारी बारी से सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना आनंदपुर ओ पी क्षेत्र के असुढ़ा पंचायत अन्तर्गत दिघीबारी कि है। घटना को लेकर पीड़ित मासूम बच्ची के पिता ने बताया कि में कलकत्ता में था। छठ पुजा को घर आना था। इसी बीच खबर मिला मेरे 16 नवंबर की सुबह सोच करने गई बच्ची के साथ गांव के मिथिलेश कुमार, कपिल देव कुमार, बॉबी कुमार ने नदी के झाड़ी तरफ ले जाकर दुष्कर्म का अंजाम दिया है। घर आने के बाद बेटी से पूछताछ हा करने पर बताई थी, उपरोक्त तीनों व्यक्ति  जबरन झाड़ी में ले जाकर दुष्कर्म किया है बताया कि बच्ची द्वारा हो हल्ला करने पर जान मारने की धमकी देकर चुप रहने की बात कही गई। घटना के बाद आनंदपुर ओपी थाना पुलिस को लिखित आवेदन देकर आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई करने का गुहार लगाया। जहां आनंदपुर ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार ने महिला थाना का मामला कहकर आवेदन लेने से इनकार कर दिया।  

तत्पश्चात पीड़ित परिवार बच्ची के साथ 17 नवंबर को बांका महिला थाना जाकर आप बीती सुनाया और आवेदन देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई। लेकिन पीड़ित को वहां भी इंसाफ नहीं मिला और बताया कि आवेदन देखते ही महिला थाना के पुलिस कांस्टेबल ने गाल में दो थप्पड़ लगाकर आवेदन चेंज करने की बात कहने लगी। और मामले को रफा दफा करने के नियत से छेड़छाड़ का मामला दर्ज करने की बताई गई। इधर पीड़ित के पिता थक हार कर बच्ची के साथ हुई अन्याय को लेकर न्याय की भीख मांगने दर-दर भड़कने लगा। और महिला थाना में दिए जाने वाले आवेदन का कॉपी वायरस पर खबर प्रकाशित होते ही पुलिस महकमा में खलबली मच गई। इसके पूर्व आरोपी को बचाने के लिए कुछ छूट भैया नेता द्वारा पंचायती कर मामला को दबाने का भरपूर प्रयास करने लगा और छठ के बाद मंगलवार को पंचायत बुलवाकर मामला दबाने की होने लगी। इसी बीच मासूम पीड़िता द्वारा दिए गए आवेदन पर रविवार को आनंदपुर ओपी थाना में धारा 376 डी ए,120/बी 506,4 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज बांका महिला थाना को अग्रेषित कर कार्रवाई करने में जुट गई है। इधर आरोपी के परिजन द्वारा बताया जा रहा है कि पीड़िता द्वारा लगाया गया आरोप सभी बेबुनियाद याद है। पूर्व के जमीनी विवाद को लेकर पीड़िता के पिता द्वारा साजिश रची गई है। जो जांच पड़ताल करने का विषय है। इधर मासूम बच्ची के साथ हुई घटना की मामले में सोमवार को महिला थानाध्यक्ष स्वेता कुमारी बांका,बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ राजकिशोर,आनंदपुर ओ पी के प्रभारी ओ पी अध्यक्ष अमन कुमार दिघीबारी गांव पहुंचकर मामले की प्रेम प्रसंग व सामुहिक बलात्कार की गुत्थी सुलझाने में उलझी हुई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें