Bounsi News: धनतेरस के मौके पर लोगों ने जमकर की खरीददारी

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। धनतेरस के मौके पर शुक्रवार को बौंसी प्रखंड के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों में लोगों ने जमकर खरीददारी की। इलेक्ट्रानिक्स व बर्तनों की दुकानों पर सर्वाधिक भीड़ दिखाई दी। दीपावली पर्व के मद्देनजर क्षेत्रवासियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। धनतेरस के अवसर पर सुबह से ही ग्राहक खरीदारी के लिए पहुंच गए। दोपहर बाद बाजारों में भीड़ बढ़ गई। ग्राहकों ने बर्तनों व इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान की सर्वाधिक खरीदारी की। पूरे दिन बाजारों में ग्राहकों के आने-जाने का सिलसिला जारी रहा। देर शाम तक यह क्रम बना रहा। इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापारियों ने बताया कि धनतेरस पर इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री ठीक-ठाक हुई है। देर रात तक शहर के बाजार 

गुलजार रहे। बाजार में सबसे अधिक भीड़ ज्वैलर्स और कार-बाइक एजेंसी पर देखी गई। ज्वैलर्स की दुकान पर लोगों ने कई प्रकार के आभूषण खरीदे। व्यापारियों का कहना है कि हर सेक्टर में धनतेरस पर पिछली बार की अपेक्षा इस बार काफी अच्छा कारोबार हुआ है। धनतेरस पर बर्तनों का बाजार भी खूब चमका। बर्तनों की दुकानों पर सुबह से रात तक खूब खरीदारी की गई। शहर में विभिन्न स्थानों पर बर्तनों की दुकानों पर कई प्रकार के बर्तनों की खरीदारी हुई। धनतेरस पर झाड़ू खरीदने का विशेष महत्व है। माना जाता है कि धनतेरस पर झाड़ू खरीदने से घर में लक्ष्मी आती है। इसलिए धनतेरस के दिन झाडू की खरीदारी की जाती है। शुक्रवार को भी बाजार में झाड़ू की खूब खरीदारी की गई। एक तरफ तो खरीदारी करने वाले लोगों की भारी भीड़ बाजार में उमड़ी थी,तो दूसरी तरफ रोजमर्रा के कार्यों से बाजार पहुंचने वाले लोगों की भीड़ भी जाम का मुख्य कारण था। स्थानीय दुकानदारों के द्वारा दुकानों के आगे सामान रख देने से जाम की स्थिति बनी रही। खरीदारी करने आये लोग अपने दोपहिया वाहन भी सड़क के किनारे खड़े कर दे रहे थे। जाम का यह सबसे बड़ा कारण बना रहा। लिहाजा सड़कें जाम हो गयीं। बाजार के डैम रोड, मुख्य चौक, स्टेशन रोड में भी जाम का नजारा देखने को मिल रहा था।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें