Bounsi News: युवा राजद कार्यकर्त्ताओं के द्वारा ग्राम चौपाल का किया गया आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत रविवार को संविधान दिवस  के अवसर पर बौंसी प्रखण्ड के युवा राजद कार्यकर्त्ताओं के द्वारा सिंराय गांव में ग्राम चौपाल का आयोजन बौंसी प्रखण्ड के युवा राजद प्रखण्ड अध्यक्ष आलोक झा की अध्यक्षता में किया गया। इस चौपाल में बड़ी सख्या में राजद कार्यकर्ता, किसान व युवाओं ने अपनी भागीदारी देकर इसे सफल बनाया। ग्राम चौपाल के माध्यम से कई बिंदुओं पर चर्चा,मांग की गई। प्रस्तावना पढ़ कर सभी ने कसम भी खाई। ग्राम चौपाल में सम्पूर्ण भारत में जातिय जनगणना करने की केन्द्र सरकार से मांग व जातिय जनगणना के फायदे, नई शिक्षा नीति की खामियां, बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी, किसानों की समस्या आदि बिन्दुओं पर चर्चा व मांग की गई। साथ ही कहा गया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने वादों को पुरा कर रहे हैं। चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथी के रूप में मौजूद युवा राजद के जिलाध्यक्ष विशाल यादव ने कहा कि, केन्द्र सरकार युवा व गरीब विरोधी है। 2014 में भाजपा ने वादा किया था कि, युवाओं को प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ 



रोजगार, नौकरी देंगे ,10 वर्ष हो गए अबतक 20 करोड़ नौकरी, रोजगार उपलब्ध करानी थी लेकीन सरकार अपने वादे को पूरा करने में पूर्णतः असफल रही है। नौकरी देने के बजाए नौकरियां छीनी जा रही है। आने वाले लोकसभा चुनाव में देश के युवा भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी । वहीं दूसरी तरफ बिहार सरकार नौकरियां देकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने वादों को पुरा कर रहे हैं। जातिय जनगणना होने से पता चल पायेगा कि किस जाती में कितने गरीब हैं और उस आधार पर सरकार कल्याणकारी योजनाएं लाएंगी ताकी गरीबी दूर किया जा सके । बिहार में आरक्षण का प्रावधान 75 % किया गया है , हमारी मांग है की केन्द्र सरकार इससे संविधान के 9 वीं अनुसूची में डाले ताकी आरक्षण से कोई छेड़ छाड़ नहीं किया जा सके ।  बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75% करने से समाज के सभी वर्गों को इससे लाभ मिल रहा हैं। चौपाल कार्यक्रम का संचालन बबली दास एवं मुन्ना यादव ने किया। इस अवसर पर आलोक कुमार यादव, नगर अध्यक्ष राजकुमार ठाकुर, टिंकू कुमार मंडल,धनंजय यादव, कुंदन यादव,मनीष कुमार यादव, रविन्द्र मरांडी, मद्दे किस्कू, सलाम सागर, त्रिदेव मंडल, चंदन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें