Bounsi News: मंदार पर्वत की 14 कोसी परिक्रमा गुरुवार से

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत शिखर के मध्य पर रहने वाले साधु पगला बाबा एवं अन्य साधु संतों के द्वारा मंदार पर्वत की 14 कोसी परिक्रमा की जाएगी। जानकारी देते हुए पगला बाबा ने बताया कि गुरुवार से आठ दिवसीय परिक्रमा आरंभ किया जाएगा। परिक्रमा के अन्तर्गत पहला पड़ाव मधुसूदन मंदिर होगा। बताया गया कि रात्रि विश्राम यहां करने के बाद दूसरे दिन मोतीहाट के प्रचंड धाम में रात्रि विश्राम किया जाएगा। जबकि परिक्रमा के अन्तर्गत तीसरा पड़ाव बाराहाट शिव मंदिर के प्रांगण में किया जाएगा। वहीं चौथा पड़ाव बड़ी बिसहर बजरंगबली 

मंदिर परिसर में होगा। पांचवा पड़ाव राजघाट बजरंगबली मंदिर में , छठा पड़ाव जासो पथरा चचरा शिव मंदिर में, सातवां पड़ाव विक्रमपुर में किया जाएगा। जबकि परिक्रमा के अन्तर्गत आठवां पड़ाव सबलपुर बजरंगबली मंदिर में करने के बाद नौवां और अंतिम पड़ाव पुनः मंदार होगा। विदित हो की पिछले 12 वर्षों से मंदार पर्वत तराई व आसपास के इलाकों में रहने वाले साधु संतों के द्वारा समुद्र मंथन के गवाह मंदार पर्वत की 14 कोसी परिक्रमा की जा रही है। पगला बाबा ने बताया कि, विश्व कल्याण और सामाजिक एकता के उद्देश्य से परिक्रमा की जा रही है।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें