Chandan News: लोहा पीटने वाला का पुत्र रवी बना कल्याण पदाधिकारी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय के मिस्त्री टोला निवासी रविकुमार शर्मा ने बीपीएससी 67 वीं परीक्षा में सफलता प्राप्त कर न  सिर्फ अपने परिवार का बल्कि पूरे प्रखंड का नाम रोशन कर दिखाया है।कहते हैं न जिनमें कुछ पाने की तमन्ना रही हो तो उनके मंजिल दूर नही होते हैं।ऐसा चरितार्थ चांदन प्रखंड के सामने आई है। बतादें की चांदन बाजार के मिस्त्री टोला निवासी रवि कुमार शर्मा ग़रीबी में पला औऱ बड़ा हुआ  उनके पिता अरुण मिस्त्री और दादा कलेक्टर मिस्त्री लोहे का बर्तन बनाकर अपना परिवार का भरण पोषण चलता था। जो आग की तपिश के बीच लोहे का बर्तन बना कर उसे बाजार में बेच कर अपना परिवार पालता था। लेकिन अपने  बेटे को इस धंधे से दूर रखकर उसे शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाकर आज उस मुकाम तक पहुंचाकर खुद के परिवार के साथ साथ प्रखंड वासियों का ढेर सारी बधाइयां मिल रही है। उसी का परिणाम है कि उसके पुत्र ने बीपी एस सी 67 वीं परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने माता पिता का नाम रौशन किया है। रवि कुमार एक होनहार लड़का था। अपने केरियर 


में कुछ कर दिखाने के लिए पढ़ाई करने के साथ-साथ  झारखंड राज्य के जसीडीह में रेलवे डाक विभाग में काम कर था। और वहां रहते हुए उसने बीपीएससी की तैयारी की और उसे सफलता भी मिली। अब वह रेलवे की नौकरी छोड़कर बिहार में कल्याण पदाधिकारी के रूप में कार्य करेगा। उसके इस चयन पर उसके पिता अरुण शर्मा  औऱ माता सुनीता देवी काफी खुश है वे कहते है कि मुझे काफी खुशी है, कि मेरे पूरे समाज में मेरा पुत्र एक अच्छा रिजल्ट लेकर आया है।  जबकि रवी कुमार का एक भाई शिवशंकर शर्मा बांका व्यवहार न्यायालय में कार्यरत है। दोनों भाइयों की इस सफलता पर उसके पिता अरुण शर्मा और माता सुनीता देवी की खुशी देखते ही बनता है। वहीं सफलता प्राप्त करने वाले रवि कुमार शर्मा का कहना है कि मैं माता-पिता औऱ अपने भाई के आशीर्वाद से यहां तक पहुंच पाया हूं।और सदा ही उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहेगा। साथ ही साथ अपने शिक्षकों को भी उन्होंने इस सफलता का श्रय दिया है। रवि कुमार की सफलता पर गरिमा संस्था के अध्यक्ष अभयचन्द्र आजाद,मुखिया अनिल मंडल, प्रमुख रवीश कुमार,  पूर्व मुखिया छोटन मंडल, रामचन्द्र मिस्त्री, शिक्षक हेमंत दुबे, अशोक शर्मा  सहित अन्य ने बधाई दिया है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें