Chandan News: हथिया नक्षत्र के बारिश ने गिराया गरीब का आशियाना

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। खबर बांका जिले की चांदन प्रखंड की है। जहां एक तरफ प्रखंड पदाधिकारी के पास गरीब का आशियाना के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना कार्य पूरी होती दिख रही है। वही जमीनी हकीकत कुछ और बयां कर रही है। राज्य में आज भी ऐसे कई गरीब का आशियाना है जो झुग्गी झोपड़ी या मिट्टी के घर में रहने को मजबूर है। इसका खास कारण है कि अधिकारियों तक पहुंच पाना टेढ़ी खीर है। जिसका लाभ उन महापुरुषों को मिला है। जिनका पहुंच वार्ड से लेकर प्रखंड कार्यालय तक है। चाहे उनका 2-4 कमरे वाली मकान हो, घर में गाड़ी बंगला से परिपूर्ण हो बावजूद प्रधानमंत्री आवास के योग्य बने हुए हैं। जिसके चलते आज भी गरीब तबके के लोग 


प्रधानमंत्री आवास से वंचित है। जिसका  सहारा भगवान भरोसे आश्रित है। ताजा मामला चांदन प्रखंड के कुसुमजोरी पंचायत की है। जहां हथिया की नक्षत्र प्रारंभ होते ही लगातार कई दिनों की बारिश से कुसुमजोरी वार्ड नंबर 10 के जलधर दास पिता वासुदेव दास का मिट्टी का घर बुधवार की दोपहर ढक कर नाश्ता नाबूत हो गया। गालीमत रही की समय रहते घर के पांचों सदस्य घर से बाहर निकल चुके थे। इस घटना की जानकारी पर चांदन सीओ प्रशांत शांडिल्य ने पीड़ित परिवार को जन कल्याण से रहने के लिए प्लास्टिक देने की बात कही साथ ही साथ उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी चांदन राकेश कुमार को अवगत कराकर प्रधानमंत्री आवास दिलाने का आश्वासन दिए।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें