Chandan News: दुर्गा पुजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आगामी 24 अक्टूबर को होने वाली दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर बुधवार 11 अक्टूबर  को प्रखंड क्षेत्र के आनंदपुर ओपी भैरोगंज थाना परिसर में रेवेन्यू ऑफिसर आरती भूषण एवं आनंदपुर ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार आदि पुलिस पदाधिकारी के संयुक्त में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं  गणमान्य व्यक्ति के समक्ष शांति समिति की बैठक आहूत की गई।   बैठक में ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार ने लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से पर्व मनाने का निर्देश दिया। साथ ही साथ ओ पी अध्यक्ष सुनील कुमार ने दुर्गा पुजा समिति के अध्यक्ष सहेंद्र दास व अशोक यादव से अपील करते हुए कहा कि यह पर्व अमन चैन के साथ आपसी भाईचारे को कायम रखने का है। इस दौरान उन्होंने कहा कि विभागीय आदेशानुसार पुजा पंडाल या प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे पर विशेष रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं किसी प्रकार की अपवाह पर ध्यान नहीं देने और कोई भी सूचना तुरंत पुलिस को 

देने की बात कही। वहीं उन्होंने पूजा संबंधित और भी कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। वही दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष सह चंदवारी पंचायत के पूर्व मुखिया सहेंद्र दास ने झझवा झरना पहाड़ पर आयोजित दुर्गा पूजा के अवसर पर एकादशी मेला में भीड़ नियंत्रण हेतू पुलिस प्रशासन की मांग की।बताते दें की आनंदपुर ओ पी क्षेत्र के कुसुम जोरी पंचायत कुरुमटांड एवं चांदवारी पंचायत झझवा पहाड पर वैष्णवी दुर्गा पूजा एकादशी को मेला लगया जाता है। झझवा पहाड़ स्थित दुर्गा पूजा मेला में अदर स्टेट के लोग भी मेला देखने पहुंचते हैं। और यहां के सुंदर वादियां एवं पहाड़ की तराई से बहती नदी की धाराएं कमरे में कैद करना नहीं बुलाती है। मौके पर चंदवारी पंचायत के पूर्व मुखिया सहेंद्र दास तूफान शाह सरपंच प्रतिनिधि शिव शंकर शर्मा रामदेव यादव भीम लाल यादव अजय शर्मा पवन यादव सीताराम यादव कुसुम जोरी पंचायत के पूर्व मुखिया अशोक यादव रमेश प्रसाद दास बुद्धदेव यादव आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें