Rewari News : आम आदमी पार्टी ने बारह हजारी शौचालय खुलवाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया



रेवाड़ी में बारह हजारी के सार्वजानिक शौचालय पर नगर परिषद द्वारा दोबारा तालाबंदी के खिलाफ़ आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओ व स्थानीय दुकानदारों ने "शौचालय का ताला खोलो" व " नगरपरिषद चेयरमेन कामचोर है।" के जोरदार नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि रेवाड़ी शहर के सभी सार्वजनिक शौचालय को खोलने के साथ उनकी साफ़ सफाई सुनिश्चित नहीं की गई तो वे नगर परिषद के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन तेज़ करेंगे।




आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष मदन सिंह, संगठन मंत्री संजय शर्मा, युवा विंग के जिला अध्यक्ष अभिषेक झांब व एक्स एम्प्लॉय विंग के जिला अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने बताया कि लाखो रुपए की लागत से आमजन और स्थानीय दुकानदारों की सुविधा के लिए लगभग 8 से 9 महीने पहले सार्वजनिक शौचालय बनवाया था। जिसे 6-7 महीने बाद भी शुरू नही करने पर आम आदमी पार्टी द्वारा सरकार व प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था और प्रशासन के खिलाफ जल्द कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई थी। जिसके फलस्वरूप प्रशासन द्वारा तुरन्त यह शौचालय जनता के लिए खोल दिया गया था। लेकिन लगभग एक सप्ताह बाद ही इस पर विभाग द्वारा दोबारा ताला लगा दिया गया था। फिर अभी कुछ दिनों पहले ही नगर आयुक्त श्री उदयभान जी द्वारा भी नगर परिषद को रेवाड़ी शहर के सभी शौचालय को निरन्तर रूप से साफ़ सफाई सुनिश्चित करके शुरू करने के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया था उसके बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई हैं और जनता व स्थानीय दुकानदार बहुत परेशानी झेल रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दलीप सैनी, सुरेश कुमार बीकानेर संजय रोहिल्ला, कपिल चौटाला, विनोद शर्मा व स्थानीय दुकानदार श्रीराम गुप्ता, प्रमोद कुमार एवम् लाला भटनागर आदि ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि शौचालय का ताला जल्द से जल्द खोलकर इसे दोबारा जनता को सुपुर्द करें,इसकी साफ़ सफाई नियमित रूप से सुनिश्चित की जाए और शौचालय की छत के पानी पर पाईप लगाकर व शौचालय के साथ लगे पानी के हैंडपंप के पानी का निकास साथ के सीवर के चैम्बर में जोड़ा जाएं ताकि शौचालय का गंदा पानी और हैंडपंप का पानी सड़क पर ना फैले। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें