Rewari News : पत्रकारिता के विद्यार्थियों द्वारा बाबू बालमुकुंद गुप्त स्मृति अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन



जिला मुख्यालय स्थित किशनलाल पब्लिक कॉलेज के पत्रकारिता और जनसंचार विभाग के तत्वावधान में बाबू बालमुकुंद गुप्त स्मृति अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महाविद्यालय कार्यकारिणी के प्रधान अमित गुप्ता और प्राचार्य डॉ. कविता गुप्ता द्वारा बाबू बालमुकुंद गुप्त व मां शारदे की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ प्रारंभ हुए इस अभिविन्यास कार्यक्रम में पत्रकारिता और जनसंचार विभाग के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने सहभागिता की। 



प्रधान अमित गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारिता के विद्यार्थियों को निरंतर प्रयास करते हुए अपने क्षेत्र में रुचि बनाए रखनी है और निरंतर स्वयं को बेहतर बनाने का प्रयास करते रहना है। एक पत्रकार के रूप में लड़के जितना संघर्ष कर रहे हैं उससे भी ज्यादा आज लड़कियां इस क्षेत्र में सफल हो रही है। 

प्राचार्य डॉ. कविता गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि एक पत्रकार के लिए अंधानुकरण करना खतरनाक होता है जनता को परोसने से पहले समाचारों की अपने स्तर पर पूरी छानबीन करनी आवश्यक होती है। उन्होंने पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न उपकरण की उपलब्धता की बात कहकर महाविद्यालय की ओर से नियमित रूप से ई. न्यूज़लेटर की शुरुआत करने के लिए भी प्रेरित किया। पत्रकारिता और जनसंचार विभाग की समन्वयक डॉ. ऋचा शर्मा विद्यार्थियों के लिए थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों ही रूप में अभ्यास करने की आवश्यकता पर बल दिया और और सतर्कता के साथ-साथ आत्मविश्वास और परिश्रम से आगे बढ़ने का संदेश दिया।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की प्राध्यापक श्रीमती छवि नारंग के निर्देशन में अंजलि, अंशु, आरती एवं भारती ने सुंदर रंगोली बनाई। इस अवसर राजनीति विज्ञान विभाग के तत्पावधान में 8 सितंबर को नशा मुक्ति विषय पर कराई गई पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए। इस प्रतियोगिता में बीए पांचवें सेमेस्टर की कु. शिवांगी प्रथम बीए तीसरे सेमेस्टर की कु. अंशु द्वितीय बीए पांचवें सेमेस्टर की कु. प्रिया को तीसरा पुरस्कार मिला। बीए पांचवें सेमेस्टर की कु. तान्या एवं बीए तीसरे सेमेस्टर के ऋतिक को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए। 

मंच का सफल संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्राध्यापक मुकुट अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम में प्रदीप अहलावत, डॉ. अलका शर्मा, डॉ. जया शर्मा, डॉ. मेघना शर्मा, डॉ. दिनेश शर्मा, श्री राकेश सिंघल, डॉ. विकास पोपली, श्री महेंद्र संभरिया, डॉ. ज्योत्स्ना, अमित मेहता, कुमारी प्रतिभा आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें