Rewari News : गोकलगढ़ में GMD चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से निशुल्क सिलाई सेंटर का उद्घाटन

रेवाड़ी में गुरु महाराजा दक्ष प्रजापति ट्रस्ट द्वारा गांव गोकलगढ़ में एक निशुल्क शिलाई सेन्टर का उद्‌घाटन किया गया। आपको बता दें कि ट्रस्ट द्वारा गांव रामपुरा, बीकानेर गंगायाचा के बाद यह तीसरा सिलाई सेन्टर स्थापित किया गया है।



इस अवसर पर गोपाल राम कि अध्यक्षता में मुख्य अतिथि लक्ष्मण सिंह  जाजोरीया पूर्व बैंक मैनेजर के कर कमलो द्वारा सेन्टर का उद्‌घाटन किया गया । माता बिरो देवी द्वारा गुरू महाराजा दक्ष प्रजापती के समक्ष दीप प्रजवलीत कर पुष्प अपर्ण किया । मुख्य अतिथि द्वारा ट्रस्ट के द्वारा किये गये कार्यो कि प्रशंसा कि गई। ट्रस्ट के फाउन्डर मेम्बर राजकुमार बेरली ने बताया कि इसी कड़ी में ट्रस्ट द्वारा टैकनीकल एजूकेशन का बढ़ावा देने के लिए कम्पयूटर सेन्टर कि स्थापना कि जायेगी ताकी समाज में फैली बेरोजगारी को समाप्त किया जा सके।

ट्रस्ट के प्रधान सुरेन्द्र रामपुरा ने बताया कि जो युवा पिढी नशे कि दलदल में फसी है उसे निकालने के लिए ट्रस्ट द्वारा काउंसलिंग सेन्टर बनाये जाएगे । युवा पिढ़ी को नशे के प्रति जागरूक किया जाएगा । ट्रस्ट की चेयरपर्सन सोनिया वर्मा ने बताया कि इस्ट द्वारा भविष्य में 7 या 8 शिलाई सेन्टर पुरे रेवाडी शहर में खोले जाएंगे । उन्होंने ने बताया कि ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य बेरोजगार महिलाओं के व लड़कियो को स्वालम्बी बनाना है। ताकी वो अपने बच्चो को परिवार का पालन पोषण कर सके । उन्होंने बताया कि सेक्टर-5 एक ट्रस्ट द्वारा चैरिटेबल क्लनिक व लेब जल्द हि खोली जाएगी जहाँ पर बहुत सारी सुविधा नियुक्त प्रदान कि जाएगी।

संस्थान के फाउन्डर मेम्बर कैलाश नंबरदार द्वारा गांव गोकलगढ़ प्रधान विनोद कुमार के द्वारा कि गई व्यवस्था कि प्रशसा कि गई । इस मोके पर समाज के विभिन्न बुद्धिजीवियों ने अपने विचार व्यक्त किए हैं इस मोके पर ट्रस्ट के संस्थापक सुरेन्द्र प्रजापति, फाउन्डर मेम्बर कृष्ण कुमार, राधे मंच संचालक सचिव राजेश प्रजापति, कोकी ठेकेदार, सुरेश ठेकेदार, सन्त लाल, रमेश कुमार, छाजूराम, भाग राम, बिशमबर, गौतम, रवि, मोनू कर्मचन्द, रविन्द्र धर्म सिंह, सन्तोष देवी, मुकेश देवी, घडत सत्तरा देवी, कोशल्या, भरपाई देवी, लाड़ो पिकी ट्रस्ट कि महिला विंग  सुसिला देवी रामपुरा, लाली देवी कुतुबपुर, सावित्री देवी, शकुन्तला देवी, सुनिता देवी, सविता देवी, निर्मला देवी आदि  सेकडो महिलाओं ने भाग लिया

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें