Chandan News: अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर आइडियल पब्लिक स्कूल द्वारा निकाली प्रभात फेरी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र के भैरोगंज बाजार स्थित आइडियल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य तूफान साह के नेतृत्व में शुक्रवार आठ सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने हाथ में तख्ती लेकर प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी विद्यालय से लेकर थाना मोड़ होते हुए वापस विद्यालय पहुचा। इस अवसर पर बच्चों ने  हाथ में लिए तख्ती पर लिखा हर बच्चे का नारा है शिक्षा का अधिकार हमारा है, पढ़ेंगे और पढ़ाएंगे, उन्नत समाज बनाएंगे। घर घर जाएंगे,शिक्षा का अलख जगायेंगे  साक्षरता हमें जगाती है,शोषण से हमें बचाती 

है  आदि नारे लगा कर लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर आइडियल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य तूफान साह ने बताया की हर वर्ष की भांती आठ सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य है की इस रैली के माध्यम से बच्चे के अभिभावकों तक संदेश पहुंचाना है  जिससे कि बच्चों को निश्चित रूप से स्कूल भेजें। शिक्षा सबके लिए जरूरी है। जो  बच्चे स्कूल नही जा पा रहे हैं उन्हे इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रेरित किया जाता है। इस अवसर आइडियल पब्लिक स्कूल के दर्जनों छात्र छात्राओं के साथ शिक्षक भी सामिल थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें