Rewari News : काठमांडू में आयोजित 55वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता संपन्न हुई



काठमांडू में आयोजित सात दिवसीय एशियाई बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता संपन्न हो गई है। अमित स्वामी दोबारा एशियाई बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के महानिदेशक चुने गए हैं काठमांडू से सम्मानित होकर भारत लौटे अमित स्वामी ने बताया कि एक से 7 सितंबर तक नेपाल में आयोजित हुई 55वीं एशियाई बॉडीबिल्डिंग एवं फिजिक्स स्पोर्ट्स फेडरेशन चैंपियनशिप एवं इलेक्ट्रॉन कांग्रेस चुनाव में वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग एवं फिजिक्स स्पोर्ट्स फेडरेशन के एंबेसडर एट लार्ज तथा एशियाई बॉडीबिल्डिंग एवं फिजिक्स स्पोर्ट्स फेडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी भाग लेकर भारत लौट आए हैं। एशियाई बॉडीबिल्डिंग एवं फिजिक्स स्पोर्ट्स फेडरेशन के चुनाव में अमित स्वामी को पुन: फेडरेशन का महानिदेशक चुना गया है। इसके अतिरिक्त सिंगापुर के दोतक पाल चूआ फेडरेशन के अध्यक्ष, थाईलैंड के सुग्री सुपुकरीवाल महासचिव चुने गए हैं। 



अमित स्वामी को विशेष रूप से पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से बॉडीबिल्डिंग एवं फिजिक्स स्पोर्ट्स फेडरेशन को निरंतर भारत एशिया एवं विश्व में प्रोत्साहित, प्रचारित, प्रसारित एवं उत्थान के निरंतर प्रयासों के लिए बॉडीबिल्डिंग एवं फिजिक्स स्पोर्ट्स फेडरेशन की ओर से फेडरेशन के अध्यक्ष दोतक पाल चुआ ने अमित स्वामी को ग्रेटेस्ट एप्रिशिएसन अवार्ड भेंट कर सम्मानित किया। 



अमित स्वामी ने सम्मान के लिए फेडरेशन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सम्मान पाकर वे अभिभूत है और इस खेल के प्रति पहले की तरह अपने समर्पित प्रयास जारी रखेंगे। अमित स्वामी ने प्रतियोगिता के आयोजक नेपाल बॉडीबिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन के अध्यक्ष राजेश बाबू श्रेष्ठ व उनकी पूरी टीम का आभार व्यक्त किया। प्रतियोगिता में भारत के रेलवे में कार्यरत सर्वेश मणि ने मिस्टर एशिया 2023 का खिताब अर्जित किया। इसके अतिरिक्त टीम चैंपियनशिप में भी भारत प्रथम थाईलैंड द्वितीय व नेपाल तृतीय स्थान पर रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें