Rewari News : ब्रजमण्डल यात्रा को लेकर रेवाडी में दिखा शिवरात्रि उत्सव जैसा माहौल



हिन्दू समाज द्वारा आज ब्रजमण्डल यात्रा को लेकर रेवाडी जिले के लगभग सभी गांवों व शहर के मंदिरों में दिनभर शिवरात्रि उत्सव जैसा माहौल बना रहा। जहाँ हिन्दू समाज के लोगो में एक तरफ जोश व खुशी का माहौल बना रहा वही ब्रजमण्डल यात्रा में शामिल न होने के कारण समाज के लोगो मे भारी रोष नज़र आया। यात्रा में शामिल ना होने के कारण लोग काफी नाराज नज़र आये। 



हिन्दू समाज ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल व सरकार को जमकर कोसा व कहा कि अगर सरकार हिन्दू समाज को सुरक्षा नही दे सकती तो हिन्दू समाज स्वयं अपनी सुरक्षा खुद करने में सक्षम है। हिन्दू समाज के लोगो ने कहा कि देश के दिल्ली NCR क्षेत्र मे 3 सितंबर 2023 को G 20 की बैठक होनी है जिसके कारण समाज ने देश की प्रगतिशील छवि को ध्यान में रखते हुए अपने स्थानीय शिवालयों में जलाभिषेक कर देश के गौरव को बढ़ाने का काम किया है। वही विशेष समुदाय व अन्य देशद्रोही ताकते भारत की छवि को विश्व मे तार तार करने को आतुर थी। 



लेकिन संत समाज व हिन्दू समाज ने उन्हें ऐसा करने में विफल कर दिया। ये सब हिन्दू समाज की एकता के कारण संभव हो पाया है। विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष राधेश्याम मित्तल की अध्यक्ष्ता में प्राचीन शिव मंदिर राजीव नगर धक्का बस्ती में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें जिले के मुख्य हिन्दू संगठनों के मुख्य मुख्य कार्यकर्ताओं ने हिसा लिया। मित्तल ने बताया कि हमारा ये प्राचीन शिव मंदिर जहाँ आज ये मस्जिद बनी है ये मन्दिर इसी अंदर के स्थान पर विराजमान था। पिछली  सरकारों के कार्यकाल में इसे वहां से हटाकर बाहर की तरफ स्थापित कर दिया। 



हमने पहले भी प्रसाशन को ज्ञापन के माध्यम से इसपर उचित कार्यवाही के लिए ध्यान में दिलाया था लेकिन इसको लेकर अभी तक कुछ भी कार्यवही नही हो पाई है। जिलामंत्री राजकुमार यादव ने कहा कि अगर प्रशाशन इस पर संज्ञान नही लगा तो फिर समाज इस कार्य को पूर्ण करने का कार्य करेगा। हिन्दू समाज ने विषम परिस्थितयों में भी 1992 में एक ढांचे को ध्वस्त कर दिया था। इसी प्रकार हिन्दू समाज किसी भी ढांचे को ध्वस्त करने में देरी नही करेगा। 



इसलिए प्रशाशन से विनम्र आग्रह है कि इस प्रकार के संवेदनसील विषयों में बिल्कुल भी देरी ना करके उचित कार्यवाही करें। यादव ने बताया कि जिलेभर में जलाभिषेक के कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुये है।



जिसमे घंटेश्वर मंदिर, बाबा भुरानन्द बगीची, सेक्टर 4 मंदिर, सेक्टर 3 मंदिर, बारा पत्थर मंदिर, गोसांई मंदिर कुतुबपुर, शिव मंदिर नई अनाज मंडी व शहर के व गांवो के सैंकड़ो शिवालयों में हजारों भक्तों ने जलाभिषेक कर भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर सभी सामाजिक संगठनों व समाज के लोगो की भारी भीड़ की उपस्थिति रही।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें