Jamshedpur News: केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय चाकुलिया में शिक्षक-अभिभावक बैठक संपन्न।


 ग्राम समाचार संवाददाता, चाकुलिया/ जमशेदपुर:  ज़िला के  चाकुलिया प्रखंड अंतर्गत स्थित  केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय में 30 अगस्त 2023 को पूर्वाह्न 11:00 बजे विद्यालय के स्मार्ट कक्षा में  शिक्षक-अभिभावक बैठक संपन्न हुई. बैठक में अभिभावकों के साथ विद्यालय के सभी शिक्षकगण समेकित रूप से आपसी संवाद के माध्यम से विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए एक नए ऊर्जा के साथ कृत संकल्पित हुए.
अभिभावकों ने कहा हम अपने बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए विद्यालय के शिक्षकगण व सरकारी शिक्षा विभाग का आभार जताते है.  इससे पहले के एन जे उच्च विद्यालय चाकुलिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्रीमानस महतो ने अभिभावकों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत एवं अभिनंदन किया.  श्री महतो ने विद्यालय के उपल्ब्धि प्रस्तुत करते  कहा कि आज केएनजे हाईस्कूल में जो भी संसाधन उपलब्ध है; हम उन सभी संसाधनों का उपयोग बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए करते हैं.  चाहे प्रयोगशाला हो, आईसीटी लैब हो, पुस्तकालय कक्ष हो, स्मार्ट क्लास रूम हो, खेलकूद सामग्री हो, योगा अभ्यास के लिए व्यायामशाला हो, सबका उपयोग छात्रों के लिए किया जाता है. साथ ही सभी विषयों का शिक्षणकार्य निर्धारित समय पर होता है, और झारखंड स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा चलाये गए विभिन्न शैक्षणिक गतिविधि जैसे- प्रोजेक्ट परख/ प्रोजेक्ट रेल साप्ताहिक टेस्ट या विभिन्न शैक्षिक क्लबों- मेंटरशिप क्लब, इको क्लब, इलेक्ट्रोरल क्लब, कल्चरल क्लब, हैप्पीनेस क्लब, अवेयरनेस क्लब, मेडिकल जैसी महत्वपूर्ण क्लबों से बच्चों को जागरूक व आत्मनिर्भर बनाने के लिए विद्यालय दृढ़संकल्पित है. विद्यालय में छात्रों की शतप्रतिशत उपस्थिति हो, इसके लिए अभिभावकों को प्रेरित किया गया कि वे अपने बच्चों को विद्यालय भेजने में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. एक अच्छे विद्यालयी वातावरण को बनाने में शिक्षक-छात्र और अभिभावकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. अभिभावकों को पीएमश्री योजना की जानकारी भी दी गयी.  विद्यालय के दो नवनियुक्त शिक्षक- श्री नन्दलाल और श्रीमती रेजिना बांडो का स्वागत सम्मान किया गया. साथ ही साथ विद्यालय के शिक्षा/खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रथम/द्वितीय/तृतीय स्थान प्राप्त छात्रों को मेडल व प्रमाणपत्र देकर उन्हें प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम का  सफल संचालन श्री हेलाल शम्स और धन्यवाद ज्ञापन श्री कालिदास मुर्मू ने किया. 

इस अवसर पर उपस्थित SMC के  अध्यक्ष श्री महेश शाह विद्यालय के अध्यापकों में श्री कालिदास मुर्मू, श्रीमानस महतो, श्रीमती प्रमिला मांझी, श्रीमती माधुरी मुर्मू, श्री हेलाल शम्स, श्री महादेव महतो, श्री नन्दलाल, श्रीमती रेजिना बांडो, श्री देवाशीष ज्योति,और कर्मचारी श्री दीपक मुर्मू व उत्तम दास सहित विद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थिति रहें. 

 वरीय संवाददाता, चाकुलिया/ जमशेदपुर।

Share on Google Plus

Editor - कालीदास मुर्मू , जमशेदपुर

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें