Bounsi News: दबंगों द्वारा किए गए अवैध निर्माण को सीओ ने हटवाया

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र के फागा पंचायत समीप कारीकोल बांध के ऊपर दबंगों के द्वारा किये गये अवैध निर्माण को अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता के द्वारा हटवा दिया गया। जानकारी के अनुसार कारीकोल बांध पर सरकारी योजना से पटवन के लिये चेक डैम का निर्माण सिंचाई विभाग के द्वारा करवाया गया था। जिससे पास के नावाडीह गांव सहित अन्य गांव वासियों का लगभग 300 एकड़ खेत का पटवन होता था। सरकारी योजना से बने चेक डैम के ऊपर हरभंगा गांव के कुछ दबंगों के द्वारा 3 फीट का अवैध निर्माण करवा दिया गया था। इसकी वजह से आसपास के ग्रामीणों के खेत में लगा बिचड़ा पटवन के बिना प्रभावित हो रहा था। पटवन के बिना जब खेत में लगा 

बिचड़ा प्रभावित होने लगा था। नावाडीह के ग्रामीणों ने जाकर गांव के दबंगों से जब इस बात की शिकायत किया कि उन लोगों खेत में लगा बिचड़ा पटवन के बिना प्रभावित हो रहा है। गांव के दबंगों ने ग्रामीणों के बातों को अनसुना कर दिया और लड़ाई झगड़े पर उतारू हो गया। जिसके बाद नावाडीह के ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से अंचलाधिकारी को इस बात की लिखित शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की, आवेदन प्राप्त होने के बाद तत्परता दिखाते हुए अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने बंधुआकुरावा पुलिस बल के साथ पहुंचकर कारीकोल बांध पर बने चेक डैम के ऊपर अवैध निर्माण कार्य को हटवाने का काम किया। जिससे नावाडीह के ग्रामीणों में हर्ष और खुशी का माहौल उत्पन्न हो गया।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें