Katoria News: 51 लीटर पवित्र जल लेकर 350 किलोमीटर पदयात्रा पर निकले विराट शिवभक्त पहुंचा कटोरिया

ग्राम समाचार,कटोरिया,बांका। कहते हैं ना बाबा नगरिया दूर है जाना जरूर है चाहे पांव में कांटा चुभे या कंकड़ पार लगाने वाला बैल वाला। ऐसे ही एक शिव भक्तों को देखा जा रहा है। जो अपने कांधे पर 51 लीटर पवित्र जल लेकर अपने झारखंड राज्य  गिरिडीह थाना सरिया निवासी सरजू प्रसाद सिंह के पुत्र विराट कुमार राजदाहा धाम के उत्तरवाहिनी सरोवर से जल भरकर 350 किलोमीटर पदयात्रा पर निकले हैं। जो उन्नीसवें दिन में सिमुलतला  कटोरिया के रास्ते पैदल चलकर जमुआ मोड़ स्थित धर्मशाला में विश्राम कर रहे है। इस बाबत शिवभक्त विराट बम ने बताया कि हिंदू राष्ट्र को बढ़ावा देने के लिए यह संकल्प लेकर तीर्थ धाम में निकल पड़ा हूं। यह पदयात्रा 350 किलोमीटर की है जो राजदाहा धाम से 51 लीटर जल लेकर सुल्तानगंज के  अजगैबीनाथ नाथ में जलाभिषेक करेंगे तत्पश्चात वहां से 51 लीटर गंगाजल भरकर इसी तरह पदयात्रा के क्रम में चलकर बाबा बैजनाथ धाम 

देवघर में जलाभिषेक करूंगा। पूछे जाने पर उन्होंने बताया की यह पदयात्रा के पूर्व अनेकों तीर्थ स्थान जैसे हरिद्वार काशी विश्वनाथ विंध्याचल आदि संस्थान 201 दिन में 4480 किलोमीटर पद यात्रा कर चुके हैं। और उम्मीद से ज्यादा लोगों का प्यार स्नेह मिल रहा है जिससे प्रत्येक हो रही है कि हिंदू राष्ट्र एकता आज भी कायम है। इधर 51 लीटर पदयात्रा पर चल रहे विराट बम को देखने श्रद्धालुओं की काफी भीड़ भी देखी जा रही है क्या बच्चे क्या बूढ़े सभी जगह जगह श्रद्धालुओं द्वारा उन्हें सम्मान पूर्वक भक्ति भाव में लगे हुए हैं,और आशीर्वाद ले रहे हैं। 18 वें दिन सिमुलतला के रास्ते चलकर भैरोगंज बाजार स्थित दक्षिणी बारने पंचायत के उप मुखिया सुजीत रामानी के आवास पर रात्रि विश्राम किया जहां श्रद्धालुओं की भीड़ देर रात तक उनके दर्शन करने में लगे रहे।  तत्पश्चात 19 वे दिन सुबह 9 बजे स्थानीय श्रद्धालुओं के जत्था में डीजे की धुन पर पदयात्रा प्रारंभ करते हुए कटोरिया पहुंचा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें