Banka News: अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची पुलिस पर बालू माफिया ने किया हमला

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। अमरपुर थानाक्षेत्र के भरको गांव में शुक्रवार की सुबह अवैध खनन की सुचना पर छापामारी करने गये पुलिस के साथ बालु माफियाओं तथा उनके शागिर्दो द्वारा झड़प करने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी शुक्रवार की सुबह शंभुगंज में छापामारी अभियान चलाकर वापस लौट रहे थे तभी उन्हें गुप्त सुचना मिली कि अमरपुर थानाक्षेत्र के पैरघा गांव स्थित अवैध घाटो से धड़ल्ले से बालु उठाव किया जा रहा। सुचना मिलते ही बांका एसडीपीओ ने पैरघा गांव की और छापामारी अभियान के लिए निकल गये इसी दौरान भरको गांव के समीप बालु लदी दो ट्रैक्टर पुलिस वाहन को देख भागने लगा जिसे खदेड़ कर बांका एसडीपीओ ने पकड़ लिया। हालांकि ट्रैक्टर चालक फरार होने में कामयाब हो गये। ट्रैक्टर पुलिस के द्वारा पकड़ते ही बालु माफिया तथा उनके गुर्गे पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। घटना 

की सुचना मिलते ही अमरपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार समेत बांका थाने की आधे दर्जन वाहनो के साथ करीब दो दर्जन पुलिस भरको गांव पहुंच गई।देखते ही देखते भरको गांव पुलिस छावनी में तबदील हो गई। काफी संख्या में पुलिस बलों को देख बालु माफिया तथा उनके गुर्गे फरार हो गये। बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी के निर्देश पर थानाध्यक्ष ने दोनो ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में थाना परिसर लाया। मौके पर बांका एसडीपीओ ने बताया कि बालु लदी एक ट्रैक्टर तथा कचमिट्टी बालु लदी एक ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। खनन पदाधिकारी को सुचना दिया गया है। जांच के बाद दोनो ट्रैक्टर पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने बताया कि छापेमारी के दौरान बालु माफियाओं तथा पुलिस के बीच हल्की सी झड़प हुई थी।अन्य पुलिस कर्मियों की मदद से स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। थानाध्यक्ष को पथराव करने वाले लोगो को चिह्नित करते हुए आगे की कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें