Rewari News : सुनील भार्गव एडवोकेट ने जर्जर पुलिस क्वार्टर के संबंध में गृह मंत्री को पत्र लिखा

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : रेडक्रॉस सोसाइटी सीएसआर सब कमेटी के सदस्य श्री सुनील भार्गव एडवोकेट ने गृहमंत्री श्री अनिल विज को पत्र लिखकर सदर पुलिस क्वार्टर जिसमें लगभग 70 से 80 परिवार पुलिस कर्मचारियों के रहते हैं उनकी दशा बिल्कुल खराब है यह क्वार्टर करीब बारह साल पहले बनकर तैयार हुए थे और इन क्वार्टरों को पुलिस कर्मचारियों के रहने के लिए अलॉट किए गए थे मगर आज हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। 



सभी मकानों के जिन पर मकान बने हुए हैं उनके पिलर में दरार आ गई है तथा जगह-जगह से फट गए हैं इन मकानों में रहने वाले कर्मचारी खतरा महसूस कर रहे हैं तथा मकानों के प्लास्टर व सरिए टूट कर कब उनके परिवारों के ऊपर गिर जाएं इसका कोई भरोसा नहीं है कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी इस समस्या का समाधान नहीं हुआ। 



भार्गव ने बताया की इसलिए गृहमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत की गई है पुलिस कर्मचारी अपनी समस्याओं को इसलिए उजागर नहीं करते क्योंकि उनको डर बना रहता है रहता है कि अगर इन मकानों की शिकायत कर दी तो कहीं उन पर अनुशासन कार्यवाही ना हो जाए इसलिए डर के मारे वह अपनी लिखित शिकायत तक नहीं कर पाते जगह-जगह से मकानों में ईटों में से बजरी निकलना शुरू हो गई है पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा बनाए गए मकानों में बरसात के मौसम में पानी टपकता रहता है। 



कई पुलिस कर्मचारी खतरा मंडराने के कारण इन क्वार्टर को छोड़ भी चुके हैं क्योंकि पता नहीं कब पुलिस कर्मचारी व उनके परिवार पर प्लास्टर आकर गिर जाए तथा घायल हो जाए जब पहले शिकायत की गई  थी तो लीपापोती कर दी गई थी लेकिन आज वही हालत इन मकानों पर नजर आते हैं भार्गव ने बताया कि पुलिस हाउसिंग द्वारा बनाए गए मकानों के मेटीरियल की जांच की जानी चाहिए तथा जो भी इसमें शामिल हो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें