Rewari News : डीसी ने अधिकारियों सहित भिवाड़ी-धारूहेड़ा क्षेत्र का निरीक्षण किया



रेवाड़ी डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने शुक्रवार को एसपी दीपक सहारण व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ राजस्थान के भिवाड़ी क्षेत्र से हरियाणा प्रदेश के धारूहेड़ा क्षेत्र में आ रहे गंदे पानी की निकासी व्यवस्था को लेकर मौका निरीक्षण किया और जलभराव की समस्या के स्थाई समाधान बारे आवश्यक निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि सरकार व प्रशासन इस समस्या के समाधान को लेकर पूरी तरह गंभीर हैं।



उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि धारूहेड़ा क्षेत्र व राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलभराव की समस्या के समाधान के लिए प्रभावी कदम उठाते हुए कार्यवाही अमल में लाएं ताकि इस समस्या का समाधान सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि जलभराव की समस्या के स्थाई समाधान पर प्रशासन का पूरा फोकस है और प्रशासन इस दिशा में सजगता से कार्य कर रहा है। 



इस मौके पर दिनेश राव ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर भिवाड़ी से आ रहे केमिकल युक्त गंदे पानी की समस्या को लेकर DC और SP सहित अन्य अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया और उनका लेआउट भी बनाकर उनके सामने पेश किया। 



जिसको जिला उपायुक्त ने समझा और आश्वासन दिया है कि यह काम जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा। कुछ लोग इस समस्या के लिए सिर्फ बारिश में ही दिखाई देते हैं लेकिन दिनेश भाई आज भी उस समस्या को लेकर चिंतित है और उस समस्या को जड़ से उखाड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं। डीसी द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान एसपी दीपक सहारण, एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल, डीएमसी डा. सुभिता ढाका, एसडीएम रेवाड़ी होशियार सिंह, धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन कंवर सिंह, आरसीसीआई के अध्यक्ष विजय शर्मा, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आरओ विनोद बालियान, हशविप्रा के ईओ विकास ढांडा सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।



डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाते हुए इस समस्या के समाधान के लिए एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल की अध्यक्षता में संबंधित विभागीय अधिकारियों, शहरी निकाय प्रतिनिधियों व औद्योगिक इकाइयों के जनप्रतिनिधियों की कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया जिसके तहत जलभराव की समस्या के समाधान के लिए विभागीय स्तर पर रूपरेखा तैयार करते हुए कार्य किया जा रहा है। 



उन्होंने कहा कि राजस्थान के भिवाड़ी क्षेत्र से हरियाणा के धारूहेड़ा क्षेत्र में आने वाले दूषित पानी के ट्रीटमेंट के लिए भी सजगता बरती जा रही है ताकि गंदे पानी के फ्लो के कारण लोगों को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि दूषित पानी का ट्रीटमेंट करवाने के साथ ही धारूहेड़ा की औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाले दूषित जल को भी जल उपचार संयंत्र के माध्यम से ट्रीट करना बेहद जरूरी है। जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए उक्त दूषित पानी का डिस्पोजल सही तरीके से करने के लिए भी कदम उठाए जाने बेहद आवश्यक हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें