Rewari News : बाजार में दुकानदार खुले पैसे लेने में करने लगे आनाकानी



आम आदमी पार्टी रेवाड़ी विधानसभा के प्रतिनिधि संजय शर्मा को साधुशाह नगर मौहल्ले की महिलाओ ने अपनी समस्या से अवगत कराते हुए बताया कि कुछ समय से हमसे व हमारे परिचितों से अलग अलग मोहल्लो के दुकानदार आजकल चिल्लर पैसे एक व दो रूपये के सिक्के लेने में आनाकानी करने लगे हैं। जब हम अपने बच्चों को चिल्लर पैसे देकर सामान लाने के लिए दुकान पर भेजते हैं तो दुकानदार यह कहकर बच्चो को वापिस भेज देते हैं कि ये चिल्लर तो मन्दिरों में चढ़ाया करो। हमारे पास पहले से ही हजारों रुपए के चिल्लर पड़े हैं जिसे बड़े दुकानदार साफ़ लेने से मना कर देते हैं। और अंत में जब हम यही चिल्लर बैंक में जमा करवाने जाते हैं तो बैंक कर्मी यह कहकर लेने से मना कर देते हैं कि इन चिल्लर पैसों को गिनने में बहुत अधिक अतिरिक्त समय लगता है। ना तो हमारे पास अतिरिक्त समय हैं, ना ही अतिरिक्त स्टॉफ है। 




समस्या सुनने के बाद रेवाड़ी विधानसभा प्रतिनिधि संजय शर्मा ने महिलाओ को बताया कि विकराल रूप ले चुकी इस समस्या को शीघ्र ही प्रशासन के माध्यम से रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर तक पहुंचाया जाएगा। और उनसे इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए सभी बैंकों में कैश डिपॉजिट मशीन (सीडीएम) की तर्ज पर चिल्लर डिपॉजिट मशीन लगाने की जोरदार मांग की जायेगी।



इस मौके पर ऊषा प्रजापत, सुनीता, सरोज शर्मा, सरजीत कौर, कोमल, भारती, प्रेम सिंह और कपिल मोजूद रहे।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें