Rewari News : भाकियू चढूनी संगठन ने अनाज मंडी गेट पर ताला लगाया पुलिस के साथ झड़प हुई



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : भारतीय किसान यूनियन चढूनी जिला प्रवक्ता भूपेंद्र सिंह राठी ने बताया  ने बताया कि 28/04/2023 सुबह अचानक सरकारी एजेंसियों द्वारा सरसों की खरीद रोक दी गई इसके बाद किसानों ने भाकियू चढूनी प्रधान समय सिंह के नेतृत्व में  नारेबाजी करते हुए बिठवाना मंडी के सामने रोड़ जाम कर दिया फिर खरीद शुरू कर दी गई। 


दो दिन खरीद होने के बाद मौसम का हवाला देते हुए सरसों की खरीद फिर बंद कर दी गई 15 मई तक सरसों की खरीद होनी थी और अब दस दिन बाद भी शुरू नहीं हुई जिससे किसानों के सब्र का बांध टुट गया। भाकियू चढूनी ने किसानों की बैठक बुलाकर फैसला लिया कि बुधवार को किसान अनाज मंडी को ताला लगाकर गेट पर ही धरना देंगे इसलिए आज सुबह ही किसान इकट्ठा होने शुरू हो गये फिर नारेबाजी करते हुए अनाज मंडी गेट पर ताला लगा दिया। 



इस बीच भाकियू चढूनी नेताओं की पुलिस के साथ झड़प भी हुई एसडीएम होशियार सिंह ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाया और आश्वासन दिया कि हरियाणा में सरसों की खरीद शुरू होते ही रेवाड़ी के किसानों की भी सरसों खरीदी जाएगी इस कड़ी में भाकियू चढूनी ने खरीद शुरू करवाने के लिए ज्ञापन सौंपा और एक सप्ताह का अल्टिमेटम देकर ताला खोला।



इस मौके पर जिला प्रधान समय सिंह  महिला प्रधान लक्ष्मीबाई, डॉ रोहतास, लोकेश, जगदीश, राजकुमार, अनुप कुमार, चुन्नीलाल, वेदप्रकाश, अशोक, रामेश्वर, हरिओम, महेश, विक्रम तंवर, देशराज, नरेश, वजीर सिंह सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें