Bounsi News: ऐतिहासिक मंदार पर्वत सीताकुंड से सफाई के दौरान निकली भगवान की प्रतिमा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। देवभूमि मंदार पर्वत के मध्य में अवस्थित सीता कुंड की सफाई के दौरान भगवान शिव की एक खंडित प्रतिमा निकली है। सीता कुंड में प्रतिमा के घर निकलने की खबर मिलते ही लोगों की भारी भीड़ सीताकुंड पहुंचने लगी और लोग प्रतिमा को देखने लगे। मालूम हो कि मंदार पर्वत शहर के मध्य में अवस्थित सीता कुंड की साफ सफाई का कार्य  वन विभाग के द्वारा कराया जा रहा था। वर्तमान में भी वहां पर सफाई का कार्य चल रहा है। हालांकि प्रतिमा का भी छोटी है और 

आधी प्रतिमा ही मिली है। उल्लेख है कि  सीताकुंड पौराणिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण कुंड है और इस कुंड की साफ-सफाई कई सालों से नहीं हुई थी। इधर साफ सफाई होने के बाद  कुंड में से कई प्रतिमाएं निकली हैं।  जानकारी हो कि मंदार पर्वत पुरातात्विक एवं धार्मिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है और यहां समय-समय पर प्रतिमाएं निकलते रहती हैं स्थानीय श्रद्धालुओं की मांग है कि सीताकुंड की साफ-सफाई भव्य तरीके से करा कर उसका जीर्णोद्धार का कार्य किया जाए।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें