Rewari News : स्वर्गीय मंगल राम बोहरा की 45वीं पुण्यतिथि धूमधाम से मनाई गई

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : स्वर्गीय मंगल राम बोहरा की 45 वीं पुण्यतिथि उनकी प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर धूमधाम से मनाई गई। अहीरवाल के लोकप्रिय नेता पुर्व मंत्री जगदीश यादव विदेश में होने की वजह से आज शामिल नहीं हो पाए। इस अवसर पर पुर्व मंत्री के सुपुत्र मन्नू यादव ने बेरली पैट्रोल पंप पर अपने दादा स्वर्गीय मंगल राम बोहरा जी मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।



इस अवसर पर हरिराम यादव रिटायर्ड आई एफएस,  ओमप्रकाश बोहरा जी, नीलेश यादव पूर्व सरपंच हालुहेड़ा, शुभराम यादव पूर्व सरपंच मूसेपुर, भोपाल सिंह पूर्व सरपंच भटेडा, सुरेश मूसेपुर, सुबे सिंह  बोडीया कमालपुर , सुरेश पंच बेरली खुर्द, जसवंत साहब मांढिया, धर्मेंद्र बेरली कलाँ के अलावा अनेकों गणमान्य लोगों ने स्वर्गीय मंगलाराम जी को पुष्प अर्पित कर उनकी पुण्यतिथि पर उनके किए गए कार्यों का समरण किया तथा बोहरा जी के पद चिन्हों पर चलने का चलने की शपथ ली।

ज्ञात है की स्वर्गीय मंगलराम बोहरा द्वारा समाज के हित में किए गए कार्यो के लिए उन्हें सदा याद रखा जाएगा। आज भी उन्हें देहात में लोक संस्कृति का सजग प्रहरी माना जाता है। सादा जीवन उच्च विचार की प्रतिमूर्ति के रूप में सुविख्यात रहे बोहरा ने ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा एवं समाज सेवा के रूप में अपनी खास पहचान बनाई थी। मंगलराम बोहरा का जन्म 1914 में रेवाड़ी जिले के गाव हालूहेड़ा निवासी आनंद सिंह बोहरा एवं पार्वती देवी के घर हुआ था। 



उनकी क्षेत्र के सामाजिक कार्यो को आगे बढ़ाने के कारण विशेष पहचान थी। पहले हालूहेड़ा, बेरलीखुर्द, मूसेपुर की संयुक्त पंचायत के सरपंच तथा बाद में रेवाड़ी ब्लाक समिति के चेयरमैन के तौर पर उन्होंने राजनीति में भागीदारी भी की। 

राव मंगलराम के नक़्शे कदम पर चलते हुए उनके छोटे पुत्र जगदीश यादव हरियाणा में मंत्री रहते हुए अनेकों रोज़गार और विकास के काम करवाये तथा आज भी लगातार अहीरवाल के लोगो के बीच में रहकर हरसमय उनके सुख दुख में शामिल रहते है।

सरल स्वभाव के धनी राव मंगलराम बोहरा ने सदैव ही लोगो की भलाई के कार्य किए तथा पीने के पानी के लिए अनेकों कुँवे खुदवाए और ग़रीब बच्चों की शादियों में सदैव मदद की! आज भी गाँवो लोग बोहरा जी की मिशाल देते है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें