Rewari News : माउंट हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों का 10वीं व 12वीं परीक्षा में शानदार प्रदर्शन

रेवाड़ी शहर के दिल्ली रोड स्थित माउंट हैरिटेज इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों ने 100% परीक्षा परिणाम प्राप्त करके अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही विद्यालय की छात्राओं के द्वारा ताइकवांडो चैंपियनशिप प्रतियोगिता में स्वर्ण तथा रजत पदक भी प्राप्त किए गए। बोर्ड परीक्षा सत्र 2022– 23 में कक्षा दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया जिनमें से 10 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए। कक्षा 12वीं की छात्रा भूमिका पुत्री रामस्वरूप ने कला संकाय में 96.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वाणिज्य संकाय के छात्र अश्विनी पुत्र राजेश कुमार ने 95% अंक प्राप्त किए। कक्षा दसवीं की छात्रा वंशिका पुत्री देवेंद्र कुमार ने 95 प्रतिशत अंक, छात्रा हनी यादव पुत्र नवीन ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त करके विद्यालय स्तर क्रमशः प्रथम, तथा छात्रा नेहा पुत्री रामस्वरूप ने 93 प्रतिशत द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा और विद्यालय के 35 विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया।



इसके साथ ही स्कूल की छात्राओं ने ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भी अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विद्यालय के नाम का परचम लहराया है। ज्ञात है कि डिस्ट्रिक्ट पेनकेक सिलात एसोसिएशन, रेवाड़ी द्वारा दिनांक 14 मई 2023 को सेक्टर 4 स्थित महावर धर्मशाला में चतुर्थ डिस्ट्रिक पेनकेक सिलात चैंपियनशिप का आयोजन कराया गया था। इस चैंपियनशिप में विभिन्न स्कूलों के लगभग 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमें विद्यालय की कक्षा नवीं की छात्रा हीरल पुत्री दीपक शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक तथा कक्षा नवीं की ही छात्रा नेहल पुत्री कृष्ण कुमार ने दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए रजत पदक प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन पिछले चार वर्षों से बच्चों के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास के लिए कराया जाता है तथा बच्चे इसमें भाग लेकर अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं। 

इस अवसर एक विशेष सभा का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के डायरेक्टर प्रवीण गोयल ने विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहने और छात्राओं द्वारा स्वर्ण तथा रजत पदक जीतने पर प्रधानाचार्य , विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान कीं। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन पथ पर निरंतर प्रगति करने के लिए प्रेरित किया और बताया कि विद्यालय आने वाले समय में और नए कीर्तिमान प्राप्त करने हेतु प्रयासरत है।



विद्यालय के प्रधानाचार्य समर भारद्वाज ने भी विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों का आभार जताते हुए कहा कि विद्यालय भविष्य में बच्चों के समुचित विकास के लिए भरपूर प्रयत्न करने और विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन देने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वे आने वाले समय में शिक्षा तथा खेलकूद के क्षेत्र में विशेष ख्याति प्राप्त कर सकें। विद्यालय के विद्यार्थी आने वाले समय में भी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेंगे और महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त करके अपना , अपने माता–पिता, विद्यालय व क्षेत्र का परचम लहराएंगे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें