Chandan News: चांदन में पुर्व का बना स्वास्थ्य उपकेंद्र खंडहर में तब्दील हो रही है नई अस्पताल निर्माण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के कई प्रखंडों मेंं लोगों को स्वास्थ्य सुविधा  लेकर विभिन्न प्रकार की योजना बना रही है और विभागीय अधिकारी योजना को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन कुछ ऐसे राज नेता हैं जो सुविधा उपलब्ध कराने के नाम पर ठेंगा दिखाने जैसे करने में लगे हुए हैं, ताजा तरिन मामला चांदन प्रखंड के सुइयां थाना क्षेत्र से सामने आई है। स्थानीय लोगों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार नव निर्माण प्रगतिशील कार्य चल रहे अस्पताल एक ऐसे बीरान जगह बनाया जा रहा है जहां लोगों को सुविधा तो दुर मरीजों को वहां जाने में कठिनाई बनीं रहेगी। आज कितने ऐसे समुदायिक स्वास्थ्य उपकेंद्र बना 

हुआ है जहां रखरखाव के अभाव में खंडहर में तब्दील होती जा रही है। विदित हो कि कुसुम जोरी पंचायत के कुसौना में बने स्वास्थ्य उपकेंद्र आज खंडहर में तब्दील हो गया। लगभग भवन निर्माण हुए चौदह वर्ष के करीब होने चला है। लेकिन आज तक उस भवन को विभागीय स्तर से उपयोग नहीं किया गया है। जहां प्रति वर्ष उपकेंद्र के नाम पर लाखों रुपए बंदरबांट किया जा रहा है। और प्राइवेट घर में सेंटर चलाया जा रहा है। जबकि चांदन बीडीओ राकेश कुमार,सीओ प्रशांत शांडिल्य, बेलहर विधायक मनोज यादव आदि लोगों को जानकारी रहने के बावजूद उस भवन पर ध्यान नहीं दिया गया। लोगों को मानना है कि अब खबर के माध्यम से जिला अधिकारी ही कुछ बदलाव कर सकते हैं। जैसे आज चांदन अस्पताल में डीएम का औचक निरीक्षण के बाद हुआ।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें