Bounsi News: सड़क किनारे कूड़े की आग से पार्यावरण दूषित

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। पहले सड़कों के किनारे कूड़ा गिराना फिर उसमें लापरवाही से आग लगा देना किस कदर शहर की हरियाली पर भारी पड़ सकता है, यह देखना हो तो ज्यादा दूर नहीं बौसी से भलजोर मुख्य पथ पर बौसी नगर पंचायत के पाठक पुल के पास मुख्य मार्ग जाना है। महीनों से सड़क के किनारे ही नगर पंचायत बौंसी की ओर से कूड़ा गिराकर उसमें आग लगाई जाती है, जिसके चलते कई वृक्षों के 

तने जल गए और वृक्ष बेजान हो गए। बावजूद इसके अभी भी इससे सबक नहीं लिया जा रहा है। वही नगर पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता पूजा अग्रवाल ने बौंसी वन क्षेत्र के पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि आए दिन बौंसी के पाठक पुल के समीप कूड़ा फेंक कर उसमें आग लगाया जा रहा है। जिससे सड़क किनारे लगे हरे भरे पेड़ हर रोज सुखकर जल रहे है। साथ ही पर्यावरण पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। समाजिक कार्यकर्ता पूजा अग्रवाल ने वन विभाग से इस दिशा में ठोस कदम उठाने की मांग करते हुए पर्यावरण को बचाने की मांग की है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें