BGMI: बीजीएमआई पर प्रतिबंध हटा, भारत में संचालन फिर से शुरू होगा


ग्राम समाचार,नई दिल्ली। भारतीय सरकार ने 3 महीने के परीक्षणावधि को मंजूरी देने के साथ बीजीएमआई (Battlegrounds Mobile India - BGMI) के संचालन पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है। इससे भारत में BGMI की सेवाओं का पुनर्नवीनीकरण होगा।


प्रतिबंध हटाने का निर्णय उठाने के पश्चात, बीजीएमआई कंपनी ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि वे उपयोगकर्ताओं को एक बार फिर से खेलने की अनुमति देने के लिए तत्पर हैं। वे नई परीक्षणावधि के दौरान उपयोगकर्ताओं के फीडबैक और अनुभव को ध्यान में रखने के उद्देश्य से इसे शुरू कर रहे हैं।


बीजीएमआई पहली बार 2021 के शुरुआत में भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया गया था। यह एक मोबाइल बेस्ड गेम है जिसका विकास और प्रकाशन कोरियाई कंपनी क्राफ्टनॉन द्वारा किया जाता है और गेम के संचालन का काम तेंसेंट गेम्स द्वारा जारी किया जाता है। इस गेम ने भारत में तेजी से प्रशंसा प्राप्त की थी और लाखों उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया था।


प्रतिबंध के बाद, बीजीएमआई कंपनी ने बड़ी संख्या में लाखों उपयोगकर्ताओं की आवाज सुनी और सरकार के साथ संपर्क स्थापित किया। इसके परिणामस्वरूप, सरकार ने उपयोगकर्ताओं के इस सबसे अच्छे गेम को फिर से शुरू करने की मंजूरी दी है।


बीजीएमआई कंपनी ने बताया है कि इस नई परीक्षणावधि के दौरान, उपयोगकर्ताओं के फीडबैक को महत्वपूर्ण रूप से ध्यान में रखा जाएगा ताकि उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए गेम में सुधार किए जा सकें। इस प्रक्रिया में, कंपनी सक्रिय रूप से संपर्क में रहेगी और सरकारी मार्गदर्शन का पालन करेगी।


भारतीय गेमिंग समुदाय में इस विकास को बड़ी खुशी के साथ स्वागत किया गया है। उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुशी और उत्साह के साथ अपन  नये समाचार को साझा किया हैं। उन्होंने इस मौके पर बीजीएमआई कंपनी की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की और उम्मीद जताई है कि इस परीक्षणावधि के दौरान उपयोगकर्ताओं की आपेक्षिकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।


वित्तीय संकेतकों के मुताबिक, बीजीएमआई कंपनी को यह अवसर अपने व्यापार को दोबारा प्रशंसित करने और उपयोगकर्ताओं के बीच विश्वसनीयता बनाए रखने का मौका देगा। यह निश्चित रूप से विपणन की दृष्टि से एक अच्छा कदम है, जिससे बीजीएमआई कंपनी अपने भारतीय बाजार में मजबूती बना सकेगी।


बीजीएमआई कंपनी की इस पहल के साथ, गेमिंग उद्योग में एक नया मानचित्र बन सकता है जहां सरकार और कंपनियों के बीच सुगम सहयोग होगा। यह निश्चित रूप से गेमिंग समुदाय को एक बड़ी आशा की किरण प्रदान करेगा और विभिन्न गेम विकासकों के लिए आगे की दिशा में प्रेरित करेगा।


- ग्राम समाचार ब्यूरो रिपोर्ट, नई दिल्ली।

Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें