Rewari News : रेजांगला शौर्य समिति की बैठक में कार्यकारिणी का विस्तार किया



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : रेजांगला शौर्य समिति ने अपनी गतिविधियों का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन करने के लिए कुछ नई नियुक्तियां की हैं । समिति के मुख्य संरक्षक कर्नल रणबीर सिंह यादव की अध्यक्षता में रेजांगला गन हाउस हुसैनपुर में आज कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया । दिल्ली पुलिस के सेवा निर्वित डीसीपी ओपी यादव को दिल्ली का संयोजक बनाया गया । सूबेदार मेजर धर्मपाल को अलवर, सूबेदार मेजर रूडमल को झुंझुनू व सूबेदार मेजर सतपाल यादव को बहरोड़ जिला का संयोजक नियुक्त किया गया । हरियाणा की 4 कमिश्नरी में  डॉक्टर अतुल यादव को अंबाला, रमेश राव पायलट को गुरुग्राम, सूबेदार मेजर पृथ्वी सिंह को हिसार व सूबेदार मेजर लख्मी को रोहतक का संयोजक नियुक्त किया गया । बैठक में 31 मार्च को समाप्त हुए साल की आय-व्यय का ब्यौरा भी पेश किया गया जो सर्वसम्मति से पास किया गया । बीते वर्ष में समिति को कुल 2 लाख 37 हजार रुपए का चंदा प्राप्त हुआ जबकि 2 लाख 25 हजार रुपए खर्च हुए। इसके अतिरिक्त समिति के कोष में 2 लाख 46 हजार रुपए की एक फ डी भी चली आ रही है । उल्लेखनीय है कि 15 फरवरी 2022 से 30 जनवरी 2023 तक रेजांगला शौर्य समिति ने 14 कार्यक्रमों का आयोजन कर एक नई मिसाल पेश की ।



अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूएनओ द्वारा घोषित साल 2023 मिलेट वर्ष  को अमलीजामा पहनाने के लिए मोटे अनाज की पैदावार वाले दक्षिणी हरियाणा के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के लिए अपने सामाजिक व पारिवारिक आयोजनों में मोटे अनाज की मिठाइयां व पकवान बनाए जाने का भी बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया । इसी कड़ी में 21 अप्रैल को जिले के औलांत गांव में 13 कुमाऊं के सूबेदार विक्रम सिंह ने अपने बेटे के लगन विवाह समारोह में मोटे अनाज के पकवान बनाने की पहल की है । 



आज की बैठक में राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत, कैप्टन चंदगीराम, कैप्टन भोलाराम यादव, कैप्टन चंदन सिंह, कैप्टन हरि ओम, सूबेदार मेजर धर्मदेव यादव, इंस्पेक्टर नरेश पाल, मास्टर दयाराम, हालदार गजराज सिंह यादव, अनूप कुमार, सूबेदार विक्रम सिंह, सरताज यादव, लेफ्टिनेंट तेज प्रकाश यादव,सूबेदार मेजर सेवाराम, जगजीत सिंह आदि ने भाग लिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें