Chandan News: ईद उल फितर के मौके पर नमाज अदायगी के साथ दिया भाईचारा का पैगाम

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के चांदन प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मुस्लिम समुदाय ने पवित्र माह रमजान का पाक महीना की शुक्रवार 21अप्रेल को चांद का दीदार करते हुए शनिवार 22 अप्रैल के अहले सुबह ईद की नमाज़ के लिए प्रखंड विभिन्न ईदगाहों में नवाजीयों की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हर्षोल्लास के साथ ईदगाह में नमाज अदा किया। ईदगाह की तरफ जाते  वक्त लोगों में काफी उत्साह देखा गया। जो न जाने  कितने अरमान भरे सुनहरे सपने अंबर की नीलम प्यारों में परवान कर रहे थे। जैसा की आरजू पूरी हुई ‌ ईदगाह के करीब अरमानों की कलियां खिल उठे हर तरफ गलियारे प्यार भरी आवाज नाते गुनगने लगे। ईदगाह में ईद नमाज़ अदा करने से पहले इमाम ने कहा कि गरीबों के साथ ईद की खुशियां बांटे, लोग आपसी गिले-शिकवे मिटाकर 

एक दूसरे से ईद मुबारक दें, बताया जाता है कि लोगों में खुशियां बांटने का दुसरा नाम ईद उल फितर है। इसलिए गरीब एवं जरूरतमंदों की मदद करें। यह इंसानियत का भी त्यौहार है। हमारा मजहब हमें बताता है कि हमारी दौलत सिर्फ हमारी नहीं है उन लोगों का भी है, जो गरीब असहाय जरूरतमंद भाई बहनों रिश्तेदारों और पड़ोसियों का है। उनकी भी मदद करनी चाहिए। इन गरीबों पर भी ध्यान रखना चाहिए। ईदगाह की नमाज अदा के मौके पर चांदन थाना अध्यक्ष नसीम खान के नेतृत्व में  प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखी गई थी। ईदगाह के सर जमीन पर ईद की नमाज अदा करते हुए एक दूसरे को मुबारकबाद भी दिए । वहीं इस दौरान ग्राम पंचायत चांदन के मुखिया अनिल कुमार मंडल, पूर्व मुखिया छोटन मंडल, पूर्व पंचायत समिति दक्षिणी बैजनाथ यादव,आदि गणमान्य लोगों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से गला से गला मिलकर एक दूसरे को ईद मुबारकबाद दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें