Chandan News: प्रखंड के ख़राब पड़े कई चापाकल हुआ दुरुस्त

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिला अधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर जिले के सभी प्रखंडों में खराब पड़े चापाकल मरम्मत कराने को लेकर विशेष टीम गठित कर कटोरिया एवं चांदन प्रखंड क्षेत्र में हर वर्ष की भांति गर्मी की मौसम में लोगों को पानी पीने में कोई असुविधा न हो जिसके लिए चापानल मरम्मत मिस्त्री जा जा कर ठीक करने में लगे हुए हैं। वहीं कुछ क्षेत्रों में जानकारी के अभाव में आज भी गांव के लिए खराब पड़े चापाकल सिर्फ सोभा की वस्तु बना हुआ है। ताजा मामला आनंदपुर ओपी क्षेत्र दक्षिणी बारने पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 5 दलित टोला की है जहां उस गांव में लगभग 70/80 वोटर है और लगभग दो सौ के उपर आबादी की गांव है। और लोगों को पेयजल आपूर्ति के लिए एक मात्र 

सहारा चापानल है। लोगों को पानी पीने के लिए सरकार द्वारा उस गांव में तीन चापानल है लेकिन, एक चापानल लगभग एक महीना से ख़राब पड़ा रहने से लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। ग्रामीणों ने बताया कि जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी गई लेकिन किसी ने चापानल मरम्मत कराने की कोशिश नहीं किया। मिडिया के माध्यम से पी एच डी के कनीय अभियंता सुरेंद्र कुमार को मिलते ही त्वरित संज्ञान में लिया और आज इस गांव के दो चापानल ठीक हो गया।वहीं इस मामले में चापाकल मिस्त्री गोविंद यादव ने बताया कि सुदूरवर्ती क्षेत्र में आज भी लोगों को जानकारी के अभाव में हम लोगों तक खराब चापाकल की जानकारी नहीं मिल पाती। खराब पड़े चापाकल की संज्ञान में आते ही त्वरित हमारी दल पहुंचकर चापाकल ठीक कर देते हैं। जिससे लोगों को पानी के लिए परेशानी ना हो सके।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें